Tuesday, June 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

उपचुनाव परिणाम से गरमाई सियासत, मायावती के घर पहुंचे अखिलेश यादव

Publish Date: March 14 2018 08:39:42pm

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): तीनों लोकसभा सीटों के उपचुनाव के नतीजों के बाद देश में सियासत गरमा गई है। भाजपा विरोधी दलों ने साफ कह दिया है कि ये लोकसभा चुनाव 2019 का ट्रेलर है आगे आगे देखिए भाजपा कैसे हारती है। उधर, जीत के बाद बीएसपी सुप्रीमो मायावती से मुलाकात करने एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव उनके घर पहुंच गए हैं।  जैसे ही अखिलेश यादव मायावती से मिलने के लिए निकले, बसपा सुप्रीमो के घर से एक गाड़ी उनकी अगवानी के लिए भी पहुंची। यूपी की राजनीति में इन दोनों नेताओं की मुलाकात बेहद अहम है,  क्योंकि इसी मुलाकात से 2019 के लिए रास्ता निकलेगा। 

इसी बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर और फूलपुर में लोकसभा के उपचुनाव के नतीजों को जनता का फैसला बताते हुए आज कहा कि वह हार की समीक्षा करेंगे। योगी ने दोनों सीटों के परिणाम आने के बाद कहा, " मैं जनता का फैसला स्वीकार करता हूं। हार की समीक्षा करुंगा। समीक्षा में देखा जायेगा कि कहां कमी रह गयी, ताकि 2019 के चुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) तथा बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अगर राजनीतिक सौदेबाजी करती है तो उनके खिलाफ रणनीति तैयार हो सके।"

उन्होंने कहा कि विकास को बाधित नहीं होने दिया जायेगा। विजयी प्रत्याशियों को बधाई देते हुए उनसे देश के विकास में सहयोग देने की अपील की। सपा ने अंतिम समय में राज्यसभा चुनाव की वजह से बसपा से राजनीतिक सौदेबाजी की। उन्होंने स्वीकार किया कि हार का कारण दोनों के गठबंधन को समझने में हुई कमी और अत्यधिक आत्मविश्वास रहा। मुख्यमंत्री ने कहा कि बेमेल राजनीतिक दौर शुरु हुआ है। जनता इसे समझेगी। उपचुनाव में स्थानीय मुद्दे हावी रहते हैं। मतदान कम होना भी हार के कारणों में से एक है। उनका कहना था कि आम चुनाव में राष्ट्रीय मुद्दे हावी रहते हैं। इसलिये 2019 के चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी प्रचंड बहुमत से एक बार फिर सरकार बनाएंगे।  

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


बाल बाल बची सऊदी अरब की फुटबाल टीम, उड़ रहे विमान के इंजन में लगी आग (देखें Video)

मॉस्को(उत्तम हिन्दू न्यूज)- फीफा वर्ल्ड कप के लिए पहुंची सऊदी...

top