Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

गोरखपुर-फूलपुर सीट पर हार के बाद CM योगी नाराज, रद्द की आज की सभी बैठक

Publish Date: March 15 2018 11:24:20am

नई दिल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तरप्रदेश में लोकसभा उपचुनाव में सीएम का गढ़ गोरखपुर और डिप्टी सीएम की सीट फूलपुर दोनो जगह से बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा है। जिसके बाद उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को पहले से निर्धारित अपने सभी कार्यक्रम कैंसिल कर दिया है।

सीएम योगी पहले के कार्यक्रम के अनुसार गुरुवार को राज्य में कुछ इलाक़ों के दौरे पर जाने वाले थे, साथ ही कुछ अधिकारियों से मिलने वाले थे। माना जा रहा है कि आज सीएम गोरखपुर में मिली हार के कारणों की समीक्षा करेंगे। बुधवार को चुनाव हारने के बाद प्रतिक्रिया देते हुए सीएम ने कहा था कि अति आत्मविश्वास, विपक्ष की रणनीति समझने में चूक और सांसदो के काम करने की शैली के कारण भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की हार हुई। वहीं इलाहाबाद से बीजेपी सांसद श्याम चरण गुप्ता ने कहा, 'पार्टी को अपनी सोच में बदलाव लाना होगा। काम करने के तरीके, सरकार से लेकर जनता तक पकड़ बनाने के तरीके की समीक्षा होनी चाहिए। जाहिर सी बात है कि कुछ न कुछ समस्या जरूर है, इसी वजह से दोनों सीटें हम हार गए।'

वहीं राजनीतिक जानकारों का मानना है कि इस चुनाव में जीत केवल सप-बसपा की नहीं है बल्कि लोगों ने जान-बूझकर योगी आदित्यनाथ को सबक सिखाने के लिए वोट किया था।
कई राजनीतिक पंडितों का मानना है कि बीजेपी इस हार की वजह ख़ुद ही है। लोकसभा चुनाव से लेकर अब तक के सभी विधानसभा चुनावों में जिस तरीके से किसानों, युवाओं, रोजग़ार और विकास की बात करते हैं ज़मीन पर ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


अंतर-राष्ट्रीय खिलाडी सचिन रत्ती और उनके भाई गगन रत्ती ने कोच जयदीप कोहली के खिलाफ दी पुलिस कंप्लेंट 

सोशल मीडिया पर परिवार को बदनाम करने का लगाया आरोप, अगर मुझे और मेरी पत...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top