Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कांग्रेस का महा अभियान, महागठबंधन के लिए राहुल ने की शरद पवार से मुलाकात

Publish Date: March 15 2018 04:42:54pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : आगामी लोकसभा आम चुनाव 2019 के मद्देनजऱ अब विपक्ष ने अपनी रणनीति बनाने की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है। पहले संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) की चेयरपसन सोनिया गांधी ने विपक्षी पार्टियों के लिए डिनर आयोजित किया और अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस रणनीति को आगे बढ़ाने का काम शुरू कर दिया है। 

इसी योजना के तहत बीती रात राहुल ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की। राहुल, शरद पवार से मुलाकात करने उनके घर गए और काफी देर तक मुलाकात बात की। सूत्रों की मानें तो राहुल गांधी 28 मार्च को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी मुलाकात कर सकते हैं। मिली खबर में बताया गया है कि ममता 28 तारीख को दिल्ली आ रही हैं।

शरद पवार और राहुल गांधी की ये बैठक संसद में वित्त विधेयक को लेकर हुई। लोकसभा में ये विधेयक बिना किसी चर्चा के पास हो गया है। गौरतलब है कि विपक्षी पार्टियां मोदी सरकार के खिलाफ  लोकतंत्र की हत्या का कैंपेन चला रही है। शरद पवार और राहुल गांधी की बैठक के दौरान एनसीपी नेता प्रफुल पटेल भी मौजूद रहे थे।

आपको बता दें कि सोनिया गांधी ने 13 मार्च को विपक्षी पार्टियों डिनर पर आमंत्रित किया था, इसमें करीब 20 पार्टियों के नेता शामिल हुए थे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस डिनर के बाद ट्वीट किया कि इस डिनर में विपक्ष के नेताओं को आपस में मुलाकात का मौका मिला। उन्होंने कहा कि इस डिनर से इन नेताओं के बीच नजदीकियां बढ़ी हैं।

उन्होंने आगे लिखा कि इस दौरान काफी राजनीतिक बातें हुईं, लेकिन इससे महत्वपूर्ण यहां सकारात्मक ऊर्जा, गर्मजोशी और सच्ची दोस्ती और लगाव देखने को मिला।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Ind vs Aus: पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 277/6 रन, तीन बल्लेबाजों ने लगाए अर्धशतक

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): दूसरे और तीसरे सत्र में तीन-तीन विकेट गंवाने के बावजूद आस्ट्रेल...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top