Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

जज को आया पाकिस्तान से फोन, मिली परिणाम भुगतने की धमकी

Publish Date: March 15 2018 07:59:01pm

वाराणसी (उत्तम हिन्दू न्यूज) : देवबंदी-बरेलवी फिरकों के बीच एक मस्जिद विवाद मामले में वाराणसी के जज पर पाकिस्तान से दबाव बनाने का ममला सामने आया है। इस संदर्भ में वाराणसी के सिटी मैजिस्ट्रेट डॉ. विश्राम ने एक मामला दर्ज कराया है, जिसपर स्थानीय पुलिस जांच कर रही है। प्रथम जांच में पता चला है कि मामले से संबंधित एक पक्ष का कोई रिश्तेदार पाकिस्तान में रहता है। 

पाकिस्तान से जज को फोन पर धमकी दिए जाने का मामला जैसे ही पुलिस के पास पहुंजी प्रशासन में हड़कंप मच गया। दरअसल, पहली बार ऐसा चौंकाने वाला मामला सामने आया है जब किसी सिटी मैजिस्ट्रेट को पड़ोसी मुल्क से धमकी आई हो। मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच करने के निर्देश दिए गए हैं। सिटी मैजिस्ट्रेट डॉ. विश्राम के मोबाइल फोन पर मंगलवार की देर रात तथा बुधवार को आई कॉल में एक मस्जिद से जुड़े मामले में एक पक्ष के समर्थन में फैसला सुनाने के लिए दबाव बनाने की कोशिश की गई। फोन करने वाले ने धमकी भी दी कि यदि विश्राम ऐसा नहीं कहेंगे तो नतीजा अच्छा नहीं होगा। 

सिटी मैजिस्ट्रेट ने ट्रू कॉलर के जरिए फोन नम्बर (923155061388) चेक किया तो वह पाकिस्तान का निकला। उन्होंने मस्जिद विवाद से जुड़े दोनों पक्षों से पाकिस्तान से आई कॉल को लेकर बात की। दोनों पक्षों का कहना था कि उन्होंने किसी से फोन नहीं कराया है। सिटी मैजिस्ट्रेट ने आदमपुर थाना प्रभारी को एफआईआर दर्ज कर जांच करने का निर्देश दिया है। वाराणसी के कोनिया इलाके की जिस मस्जिद को लेकर धमकी भरा फोन आया है उसपर देवबंदी और बरेलवी फिरके अपना-अपना हक जताते हैं। 

विवाद के बाद प्रशासन ने 4 अप्रैल 2016 को मस्जिद को कुर्क कर उसमें ताला बंद कर दिया था। आठ अप्रैल 2016 से सिटी मैजिस्ट्रेट के न्यायालय में युनूस बनाम जैनूल आब्दीन के मुकदमे की सुनवाई चल रही है। इसी मुकदमे में एक पक्ष की ओर से पैरवी करते हुए फैसला सुनाने के लिए फोन पर धमकी दी गई। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि एक पक्ष का कोई रिश्तेदार पाकिस्तान में रहता है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : टीम इंडिया मुश्किल में, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने चटकाए 5 विकेट

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): रोमांच और स्लेजिंग से भरपूर दूसरे ...

मां नयनादेवी के दरबार में पहुंचीं रवीना टंडन  

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन आज मां नयनादेवी के दर्शनों ...

top