Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सेना का जवान शहीद, भाजपा नेता पर हमला कर भाग रहे थे आतंकी 

Publish Date: March 15 2018 08:59:37pm

जम्मू (उत्तम हिन्दू न्यूज) : जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के पास खोनमोह में आतंकवादियों से मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया है। हालांकि शहीद जवान के बारे में मुकम्मल जानकारी अभी उपलब्ध नहीं कराई गयी है लेकिन इस मामले में आधिकारिक पुष्टि कर दी गयी है। आपको बता दें कि आज सुबह यहीं आतंकवादियों ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के एक स्थानीय नेता पर हमला किया था। इसके बाद वीरवार को आतंकियों और सेना के जवानों के बीच मुठभेड़ प्रारंभ हो गयी थी। ये आतंकी राज्य में सत्ता में सहयोगी बीजेपी के एक नेता पर हमला करके भाग रहे थे और सुरक्षा बल के जवान उसका पीछा कर रहे थे। 

आतंकवादियों के खिलाफ कारज़्वाई में राज्य के ही पुलवामा में हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ के एक जवान के घायल होने की भी सूचना है। इससे पहले श्रीनगर में आतंकियों ने भारतीय जनता पार्टी के नेता अनवर खान पर हमला किया था। इस हमले में अनवर खान के साथ मौजूद एक सुरक्षाकर्मी भी घायल हुआ है. यह हमला श्रीनगर के खानमोह इलाके में हुआ है। मौके पर जम्मू-कश्मीर पुलिस पहुंच गई है। बताया जा रहा है कि इस इलाके में 2 से 4 आतंकी हो सकते हैं। पुलिस ने वहां पर सर्च ऑपरेशन शुरू किया है। यहां काफी देर से गोलीबारी की आवाज आ रही थी।

आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है कि जब घाटी में बीजेपी के नेताओं पर हमले हुए हों। बीते साल नवंबर में दक्षिण कश्मीर के शोपियां इलाके में आतंकियों ने 30 साल के युवा बीजेपी नेता गौहर हुसैन भट की गला रेत कर हत्या कर दी थी। उनके अलावा बीजेपी पार्टी सदस्य मोहम्मद मकबूल भट्ट को पार्टी छोडऩे की धमकी भी दी गई थी। आतंकियों ने ऐसा नहीं करने पर उन्हें जान से मारने की धमकी दी थी।

गौरतलब है कि कश्मीर में राजनीतिक दलों से जुड़े लोग भी आतंकियों के निशाने पर रहे हैं। कुलगाम में भी आतंकियों ने पीडीपी विधायक मजीद पद्दर के सुरक्षा काफिले पर आतंकी हमला किया था। आतंकवादियों ने विधायक के काफिले में शामिल पुलिस के वाहन पर फायरिंग की। इस फायरिंग में एक जवान शहीद हुआ था, जबकि कई पुलिसकमी घायल हो गए थे। सेना और आतंकवादियों के बीच अभी भी मुठभेड़ जारी है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top