Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

उपचुनाव हारने के बाद एनडीए घटक के नेता रामविलास हुए हमलावर, की योगी की आलोचना

Publish Date: March 15 2018 09:19:41pm

नयी दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : लोक जनशक्ति पाटी के अध्यक्ष एवं केन्द्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने वीरवार को हल्के हाथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की आलोचना की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उस टिप्पणी से वे सहमत नहीं हैं जिसमें उन्होंने अति विश्वास में चुनवन हारने की बात कही है। पासवान ने कहा कि उत्तर प्रदेश में लोकसभा उपचुनाव के परिणाम चिन्ताजनक हैं और यह राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के लिए नयी रणनीति तय करने का अवसर है। 

दरअसल पासवान संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों पर भारतीय जनता पार्टी का हारना चिन्ता का विषय है। उन्होंने कहा कि उत्तर भारत में जाति की राजनीति है और यह चुनाव परिणामों को प्रभावित करती है। इन उपचुनावों में राज्य में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी एकजुट हो गयी तथा अल्पसंख्यक समुदाय उसके साथ हो गया जिससे भाजपा के उम्मीदवार हार गये। 

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि वह अतिविश्वास के कारण हार गये जिससे वह सहमत नहीं हैं। लोगों को एकजुट होने का अधिकार है और वे इस चुनाव में एकजुट हुए। उन्होंने कहा कि भाजपा ने सबका साथ सबका विकास का नारा दिया था जिस पर उसे कायम रहना होगा। समाज के हर तबके में उसे विश्वास पैदा करना होगा। पासवान ने एक सवाल पर कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में टूट नहीं होगी बल्कि बिहार में राष्ट्रीय जनता दल में ऐसा हो सकता है क्योंकि उसके कार्यकर्ता घुटन महसूस कर रहे हैं। बिहार में हुए उप चुनावों के परिणाम चौंकाने वाला नहीं है बल्कि इनका पहले से अनुमान था। उन्होंने कहा कि अररिया में पिछले लोकसभा चुनाव में राजद का प्रत्याशी डेढ़ लाख वोट से जीता था लेकिन इस बार 61 हजार से जीता है जिससे स्पस्ट है कि उसका वोट घटा है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


मां नयनादेवी के दरबार में पहुंचीं रवीना टंडन  

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन आज मां नयनादेवी के दर्शनों ...

top