Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

TDP ने तोड़ा NDA से गठबंधन  

Publish Date: March 16 2018 09:19:45am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जिसकी आशंका कई दिनों से व्यक्त की जा रही थी आखिरकार वही हुआ। तेलगु देशम पार्टी ने आज एनडीए का साथ छोड़ दिया। आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर टीडीपी और एनडीए में काफी दिनों से ठनी हुई थी। इसी मुद्दे पर टीडीपी के दोनों सांसद केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा भी दे चुके हैं और भाजपा के दो विधायक चंद्रबाबू नायडू मंंत्रिमंडल को बॉय बॉय बोल चुके हैं। लोकसभा की तीन सीटों पर उपचुनाव के बाद बीजेपी के लिए यह एक और झटका कहा जा सकता है। तेदेपा के राज्यसभा सांसद वाई.एस. चौधरी ने आईएएनएस को बताया, "हां, हमारी पार्टी (तेदेपा) राजग गठबंधन से अलग हो गई है।" आंध्र के मुख्यमंत्री व तेदेपा अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू ने शुक्रवार को पोलितब्यूरोके वरिष्ठ नेताओं और सांसदों के साथ टेलीकॉन्फ्रेंस के दौरान यह फैसला लिया।

यही नहीं आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य के दर्जे के मुद्दे पर वाईएसआर कांग्रेस की ओर से शुक्रवार को संसद में लाए जाने वाले अविश्वास प्रस्ताव का भी टीडीपी ने समर्थन करने का ऐलान किया है। वाईएसआर पार्टी के 6 सांसदों ने आज के लिए लोकसभा महासचिव को प्रस्ताव का नोटिस दिया है। मतलब साफ है कि अब टीडीपी लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन कर सकती है। आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग टीडीपी लगातार कर रही है। टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने भी प्रस्ताव को समर्थन करने का ऐलान किया है। विधानसभा में नायडू ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी टीडीपी केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन करेगी। जगन मोहन रेड्डी ने भी नायडू को पत्र लिखकर समर्थन देने की अपील की है। इसके अलावा टीआरएस भी राज्य के लिए विशेष दर्जे की मांग कर रही है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

यूपी में 'केदारनाथ' के खिलाफ मामला दर्ज

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में बॉ...

top