Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

अब NDA के घटक LJP नेता चिराग पासवान ने BJP को दिखाई आंख

Publish Date: March 16 2018 03:24:42pm

नयी दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : तेलगू देशम पार्टी के राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) से संबंध तोड़ते ही गठबंधन में बिखराव की संभावना साफ दिखने लगी है। अब एनडीए के घटक लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के नेता एवं सांसद चिराग पासवान ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा है। सरकार में बीजेपी के सहयोगी एलजेपी नेता एवं रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान ने कहा कि बिहार के उपचुनाव एनडीए के लिए कोई चिंता का सबब नहीं है लेकिन गोरखपुर में बीजेपी की हार एक चिंता का विषय है, क्योंकि वह सीएम का क्षेत्र है और यूपी व केंद्र में बीजेपी बहुमत में है। चिराग बोले कि बीजेपी को एनडीए की रणनीति को लेकर दोबारा विचार करना पड़ेगा।

आपको बता दूं कि बीते दिन केन्द्रीय मंत्री एवं एलजेपी के अध्यक्ष रामविलास पासवान ने भी कुछ इसी प्रकार का बयान दिया था। उन्होंने भी भाजपा को सतर्क हो जाने की सलाह दी थी और और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान की आलोचना की थी। चिराग ने कहा कि यह समय गठबंधन के लिए चिंतन का समय है। हमें इस बात पर विचार करना होगा कि हम क्यों एक के बाद एक उपचुनाव हार रहे हैं। चिराग बोले कि सहयोगी अपनी चिंताएं रख रहे हैं लेकिन कोई भी इन बातों को गंभीरता से नहीं ले रहा है। चिराग ने साफ तौर पर कहा कि भारतीय जनता पार्टी को अपने सहयोगियों के साथ बैठकर उनके साथ बात करनी होगी। हालांकि, उन्होंने कहा कि अभी हम एनडीए के साथ ही हैं, 2019 में एनडीए में रहकर ही चुनाव लड़ेंगे।

उन्होंने कहा कि मांझी और टीडीपी एनडीए से बाहर जा चुके हैं शिवसेना पहले ही कह चुकी हैं वो 2019 का चुनाव अलग लड़ेगी। दूसरी तरफ सोनिया गांधी के नेतृत्व में विपक्ष की 20 पार्टियां एक हो रही हैं। हम एनडीए के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे, लेकिन सभी सहयोगियों पार्टियों का सम्मान हो। गौरतलब है कि इससे पहले आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग पर टीडीपी ने एनडीए का साथ छोड़ दिया है। टीडीपी लोकसभा में मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी भी कर रही थी।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईपीएल 12 की पहली बिक्री, 2 करोड़ में बिके हनुमा बिहारी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): आईपीएल 12 में खिलाडिय़ों की नीलामी शुरू हो गई है। भारतीय खिलाड...

ये थी श्रीदेवी की आखिरी इच्छा. पति बोनी कपूर करेंगे पूरी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड फिल्मकार बोनी कपूर अपनी प...

top