Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

पंजाब AAP में घमासान, 15 विधायकों के साथ को-प्रेसिडेंट अमन अरोड़ा हुए पार्टी से अलग, LIP ने भी छोड़ा साथ  

Publish Date: March 16 2018 06:03:27pm

चंडीगढ़ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अरविंद केजरीवाल की माफी के बाद आम आदमी पार्टी में आए सियसी भूचाल थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। पहले पंजाब आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष भगवंत मान ने अपने पद से इस्तीफा दिया, फिर पार्टी के वरिष्ट नेता संजय सिंह एवं पंजाब के पार्टी नेता एवं विधायक सुखपाल सिंह खैहरा ने माफी की आलोचना की, इसके बाद कुमार विश्वास ने विरोध किया और अब पंजाब में पार्टी के को-प्रेसिडेंट अमन अरोड़ा ने भी पद छोडऩे की घोषणा कर दी है। सूत्रों की मानें तो पंजाब आम आदमी पार्टी दो भागों में विभाजित हो चुका है। विरोधियों का दावा है कि उनके साथ पार्टी के 15 विधायक पार्टी छोडऩे को तैयार हैं। 

इधर पंजाब आम आदमी पार्टी को एक और झटका देते हुए लोक इंसाफ पार्टी के नेता सिमरजीत सिंह बैंस ने भी आप से अपना नाता तोड़ लिया है। उन्होंने शुक्रवार को आप के साथ गठबंधन समाप्त करने की घोषणा कर दी। बैंस ने आरोप लगाया कि केजरीवाल के माफीनामे से पंजाब में ड्रग्स के खिलाफ चल रहे मुहीम को झटका लगा है। पंजाब विधानसभा में लोक इसाफ पार्टी के दो विधायक हैं। 

जानकार सूत्रों का कहना है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल के माफी मांगने के बाद से 'आपÓ के कई नेता नाराज हैं। भगवंत मान ने फेसबुक पर पंजाबी और अंग्रेजी भाषा मे पोस्ट करते हुए अपने इस्तीफ़े की जानकरी दी है। भगवंत मान ने लिखा, मैं आम आदमी पार्टी के पंजाब अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं, लेकिन ड्रग माफिया और तमाम भ्रष्टाचार के खिलाफ मेरी लड़ाई एक 'आम आदमीÓ की तरह जारी रहेगी। इस बीच दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एक बयान में कहा है कि पंजाब के नेता उनसे बात करें और किसी प्रकार की कोई समस्या है तो उसे बातचीत के जरिए सुलझाया जाएगा। 

मान के बाद पार्टी के पंजाब के को-प्रेसिडेंट अमन अरोड़ा ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपने ट्विटर पर इस्तीफे को लेकर जानकारी सार्वजनिक की। आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह की तरफ से भी अरविंद केजरीवाल को झटका लगा है। संजय सिंह ने कहा, मैं अब भी अपने बयानों पर कायम हूं, मैं अब भी मानता हूं कि मजीठिया ड्रग्स के कारोबार में शामिल थे। उन्होंने कहा, मैं नहीं जानता कि अरविंद केजरीवाल का इस मुद्दे पर क्या स्टैंड है, लेकिन मैं अपनी बात पर कायम हूं। इस मामले में आज दोपहर पंजाब आम आदमी पार्टी के नेता सुखपाल खैहरा ने कहा कि पंजाब में पार्टी के सभी विधायक केजरीवाल के इस फैसले के खिलाफ हैं। वो सब अरविंद केजरीवाल के स्टैंड के साथ किसी भी हाल में खड़े नहीं होंगे। हालांकि उन्होंने अपने इस्तीफे से कन्नी काट गए और सोचने के लिए वक्त देने की बात कही। 

आपको बता दें कि पंजाब चुनाव प्रचार के दौरान बिक्रम सिंह मजीठिया पर आम आदमी पाटीज़् के नेताओं अरविंद केजरीवाल, संजय सिंह, आशीष खेतान ने पब्लिक मीटिंग में और रैलियों के दौरान मजीठिया और उनके परिवार पर ड्रग्स की तस्करी करने और पंजाब में नशीले पदार्थ बेचने के आरोप लगाए थे। इसके बाद चुनाव खत्म होने के बाद बिक्रम सिंह मजीठिया ने अमृतसर जिला अदालत में अरविंद केजरीवाल, संजय सिंह और आशीष खेतान पर मानहानि का केस कर दिया था।

केस में सुनवाई अब निर्णायक मोड़ पर थी और अरविंद केजरीवाल को ये अहसास हो गया कि इस मानहानि के केस का फैसला उनके खिलाफ आ सकता है। इसके बाद अरविंद केजरीवाल ने बिक्रम सिंह मजीठिया को चि_ी लिखकर माफी मांग ली है। वहीं पंजाब कांग्रेस ने इस पूरे मामले को मैच फिक्सिंग बताया है। पंजाब कांग्रेस के प्रवक्ता और अमृतसर से विधायक राजकुमार वेरका ने कहा कि अब ये साफ हो गया है कि पंजाब में आम आदमी पार्टी और अकाली दल मैच फिक्सिंग कर रही है। एक तरफ तो आम आदमी पार्टी विधानसभा में कैप्टन सरकार पर मजीठिया के खिलाफ ड्रग्स तस्करी के आरोपों की जांच करवाने और उसे जेल भेजने की मांग करती है और वहीं आम आदमी पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल मजीठिया पर लगाए गए ड्रग्स तस्करी के आरोपों को लेकर माफी मांग लेते हैं। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

रिलीज से पहले विवादों में कंगना की फिल्म, इस एक्टर ने निर्माताओं पर लगाए आरोप

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होने ...

top