Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

2 से ज्यादा बच्चे हैं, तो नहीं लड़ सकेंगे पंचायत चुनाव

Publish Date: March 16 2018 07:41:12pm

गुवाहाटी (उत्तम हिन्दू न्यूज): असम विधानसभा में आज एक विधेयक पारित हुआ जिसके तहत ऐसे लोगों के पंचायत चुनाव लडऩे पर रोक लगा दी गई है, जिनके दो से अधिक बच्चे हैं। साथ ही पंचायतीराज निकायों में विभिन्न स्तरों पर सदस्यों तथा प्रमुखों के चुनाव के लिए भी न्यनूतम शैक्षणिक योग्यता भी निर्धारित कर दी गई है। विधानसभा से पारित पंचायत (संशोधन) विधेयक के मुताबिक एक या अधिक साथियों से हुए दो बच्चों से अधिक के अभिभावक अब पंचायत चुनाव लडऩे के योग्य नहीं रह जायेंगें। 

विपक्षी कांग्रेस और ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) के सदस्यों द्वारा विरोध प्रदर्शन और सदन से बर्हिगमन के बीच यह विधेयक पारित किया गया। इस विधेयक में ग्राम पंचायत के अध्यक्ष, ग्राम पंचायत के सदस्य, जिला परिषद के सदस्य और जिला परिषद के अध्यक्ष पद के उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता भी निर्धारित की गई है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 287 रनों का लक्ष्य, शमी ने झटके 6 विकेट

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने यहां वाका मैदान पर खेले जा रहे दूसरे...

साउथ की ये मशहूर एक्ट्रेस ड्रग्स के साथ हुई गिरफ्तार, पुलिस ने शुरू की जांच

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): अश्वथी बाबू मलयालम टीवी और फिल्मों का जाना-माना नाम है। अश...

top