Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

गोरखपुर के डीएम सहित 37 आईएएस अधिकारियों को तबादला

Publish Date: March 17 2018 10:42:39am

लखनऊ(उत्तम हिन्दू न्यूज): लोकसभा उपचुनाव में मतगणना के दौरान सवालों के घेरे में आये गोरखपुर के जिलाधिकारी राजीव रौतेला सहित भारतीय प्रशासनिक सेवा(आईएएस) संवर्ग के 37 अधिकारियों का तबादला कर दिया ।

कल मध्यरात्रि के बाद किए गये इन तबादलों में गोरखपुर के जिलाधिकारी राजीव रौतेला को देवी पाटन मण्डल का आयुक्त बनाया गया है । कानपुर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विजयेन्द्र पांडियान श्री रौतेला का स्थान लेंगे । प्रतिक्षारत राजीव कपूर को पिकप का अध्यक्ष बनाया गया है । औद्योगिक विकास आयुक्त अनूप चंद्र पाण्डेय को एनआरआई विभाग का भी दायित्व सौंपा गया है । बरेली के जिलाधिकारी रहे राघवेन्द्र विक्रम सिंह को कृषि उत्पादन आयुक्त शाखा में विशेष सचिव बनाया गया है।

प्रवक्ता के अनुसार चन्द्र भूषण को अलीगढ़ का जिलाधिकारी बनाया गया है वह अभी तक आजमगढ़ का जिलाधिाकरी बनाया गया । शिवाकांत त्रिवेदी आजमगढ़ के जिलाधिकारी होंगे वह अभी तक चित्रकूट के जिलाधिकारी थे। विशाख को भदोही से चित्रकूट का जिलाधिारी बनाकर भेजा गया है जबकि प्रशिक्षण एवं सेवायोजना के निर्देश रहे राजेन्द्र प्रसाद को भदोही का जिलाधिकारी बनाया गया है । कृष्णा करुणेश को हापुड़ से हटाकर बलराम का जिलाधिकारी बना दिया गया है,उनके स्थान पर सोनभद्र में डीएम रहे प्रमोद कुमार उपाध्याय को भेजा गया है ।

प्रवक्ता के अनुसार हेमंत कुमार को चंदौली से अमरोहा,नवनील सिंह चहल को अमरोहा से चंदौली, अमित कुमार सिंह को हाथरस से सोनभद्र जिलाधिकारी बनाकर भेजा गया है । कानपुर नगर में उद्योग विभाग के अपर निदेशक रहे रमाशंकर मौर्य को हाथरस,शीतल वर्मा को पीलीभीत से सीतापुर, वीरेन्द्र कुमार सिंह को महराजगंज से बरेली का जिलाधिकारी बनाकर भेजा गया है । बलरापुर के जिलाधिकारी रहे राकेश कुमार मिश्र अब सचिवालय में विशेष पद पर तैनात होंगे । बलिया के जिलाधिकारी रहे सुरेन्द्र विक्रम सिंचाई विभाग में विशेष सचिव होंगे । यूपी रोडवेज के अपर प्रबंध निदेशक भवानी सिंह को बलिया का जिलाधिकारी बनाया गया है। प्रवक्ता के अनुसार डा अखिलेश कुमार को पीलीभीत, अमरनाथ उपाध्याय को महराजगंज का जिलाधिकारी बनाकर भेजा गया है । सीतापुर की जिलाधिकारी डा0 सारिका मोहन अब सिंचाई विभाग में विशेष सचिव होंगी । अपर मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी को वाणिज्य कर एवं मनोरंजन कर से हटाते हुए उनके वर्तमान पद श्रम एवं सेवायोजन पद पर बनाए रखा गया है।  

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


अंतर-राष्ट्रीय खिलाडी सचिन रत्ती और उनके भाई गगन रत्ती ने कोच जयदीप कोहली के खिलाफ दी पुलिस कंप्लेंट 

सोशल मीडिया पर परिवार को बदनाम करने का लगाया आरोप, अगर मुझे और मेरी पत...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top