Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कांग्रेस महाधिवेशन में बोले राहुल गांधी, देश में फैलाया जा रहा गुस्सा और झूठ

Publish Date: March 17 2018 11:53:48am

नई दिल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज): इंदिरा गांधी स्टेडियम में आज से 2 दिवसीय कांग्रेस महाअधिवेशन के उद्घाटन सत्र में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी पर खूब निशाना साधा। राहुल ने अपने संबोधन में कहा कि इन दिनों देश को बांटने का काम चल रहा है। एक व्यक्ति को दूसरे व्यक्ति से लड़ाया जा रहा है। देश में गुस्सा फैलाया जा रहा है, लेकिन इसका मुकाबला कांग्रेस ही कर सकती है। 

कांग्रेसियों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, 'यह जो हाथ का निशान है, यही देश को जोडऩे और आगे ले जाने का काम कर सकता है।' अपने अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार आयोजित हुए महाधिवेशन में राहुल ने मोदी सरकार पर सीधा हमला बोलते हुए कहा, 'युवा और किसान जब मोदी जी की ओर देखते हैं तो वह सोचते हैं कि आखिर रास्ता कहां मिलेगा। देश को सिर्फ कांग्रेस पार्टी ही रास्ता दिखा सकती है। वो गुस्से का प्रयोग करते हैं और हम प्यार और भाईचारे का। कांग्रेस जो काम करेगी, वह पूरे देश के लिए करेगी।' 
 
पार्टी के अधिवेशन में बतौर अध्यक्ष राहुल गांधी का ये पहला भाषण था। राहुल ने कहा कि वह इस अधिवेशन में दो भाषण देंगे, इसलिए शुरुआती भाषण में वह थोड़ा बोलेंगे। उन्होंने कहा कि अपने समापन भाषण में वह लोगों की बात को सुनकर अपनी बात को रखेंगे। राहुल ने कहा कि देश को सिर्फ कांग्रेस पार्टी ही रास्ता दिखा सकती है। जब किसान, मजदूर, गरीब लोग मोदी सरकार की तरफ देखते हैं तो उन्हें रास्ता नहीं दिखता है। बीजेपी वाले गुस्से का प्रयोग करते हैं, लेकिन हमारी पार्टी प्यार से आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि ये देश हर किसी का है, हर धर्म वाले का है। राहुल गांधी ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को साथ लेकर चलने का भरोसा देते हुए कहा कि हम यहां भविष्य की योजना बनाने बैठे हैं, लेकिन बीते कल को भी नहीं भूलते। उन्होंने कहा कि मैं मंच से कहना चाहता हूं कि यदि युवा कांग्रेस को आगे ले जाएंगे तो यह काम वरिष्ठ नेताओं के बिना नहीं हो सकता। 

अधिवेशन शुरू होने से पहले राहुल ने ट्वीट कर सभी कार्यकर्ताओं का स्वागत किया। अधिवेशन से ठीक पहले राहुल ने अपना ट्विटर अकाउंट @OfficeOfRG से बदलकर @RahulGandhi कर लिया। कांग्रेस ने अधिवेशन शुरू होने से पहले मोदी सरकार के खिलाफ 5 बुकलेट जारी की हैं। इन बुकलेट को कार्यकर्ताओं के बीच बांटा जाएगा।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


इस महिला बल्लेबाज ने 42 गेंदों में लगा डाला शतक, रिकार्ड दर्ज 

मेलबोर्न (उत्तम हिन्दू न्यूज): महिला बिग बैश लीग में ब्रिसबेन...

रिलीज से पहले विवादों में कंगना की फिल्म, इस एक्टर ने निर्माताओं पर लगाए आरोप

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होने ...

top