Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

लोकसभा उपचुनाव में मिली हार पर मंथन, योगी आदित्यनाथ दिल्ली तलब 

Publish Date: March 17 2018 01:42:11pm

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश में इस समय सियासी माहौल पूरी तरह से गरमाया हुआ है। एक तरफ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया से माफी मांगने के बाद आम आदमी पार्टी में तूफान आ गया है वहीं लोकसभा उपचुनाव हारने के बाद भाजपा में भी मंथन का दौर शुरू हो गया है। मंथन के इसी दौर की कड़ी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने दिल्ली तलब किया है। आज शाम को होने वाली बैठक में सल हार के कारणों की समीक्षा की जाएगी।

सूत्रों के अनुसार बैठक में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठजोड़ से पैदा हुई राजनीतिक चुनौती से निपटने के लिए पार्टी की रणनीति पर भी चर्चा हो सकती है। साथ ही बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दलों के महागठबंधन बनने पर क्या रणनीति अपनाई जाए, इसको लेकर भी चर्चा हो सकती है। दरअसल यूपी में मिली जीत से समाजवादी पार्टी और बसपा खेमा काफी खुश है और दोनों दल अगले लोकसभा चुनाव में भाजपा को कड़ी टक्कर देने के मूड में हैं। उल्लेखनीय है कि बुधवार को आए चुनाव परिणाम में उत्तर प्रदेश की दो सबसे वीआईपी लोकसभा सीटों गोरखपुर और फूलपुर में समाजवादी पार्टी ने बंपर जीत दर्ज कर थी। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top