Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

भाजपा को हराने के लिए कई दलों से हाथ मिलाएगी कांग्रेस, महा अधिवेशन में प्रस्ताव पारित 

Publish Date: March 17 2018 06:42:08pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : कांग्रेस ने देेश में बदलाव का आह्वान करते हुए आज कहा कि सभी समान विचारधारा वाले दलों के साथ सहयोग के लिए साझा व्यावहारिक कार्यक्रम अपनाया जाएगा और अगले आम चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिये साझा कार्यप्रणाली विकसित की जाएगी। कांग्रेस के 84 वें महाअधिवेशन में पारित राजनीतिक प्रस्ताव में मोदी सरकार की कड़ी आलोचना करते हुए कहा गया कि देश को विकास के पथ पर लाने वाली कांग्रेस ही है। कांग्रेस का शानदार इतिहास रहा है और यह बहुसांस्कृतिक, बहुभाषी और बहुधार्मिक भारत का प्रतिनिधित्व करती है। प्रस्ताव में कहा ​गया है कि मोदी सरकार की नीतियों के कारण देश तानाशाही, विभाजनकारी और विघटनकारी ताकतों के खतरों का सामना कर रहा है और ऐसे वक्त में कांग्रेस लोगों के साथ खड़ी है और उनके लिए प्रतिबद्धता व्यक्त करती है।

कांग्रेस ने शनिवार को कहा कि भाजपा, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और उनके सहयोगी देश की सामाजिक एकता और सौहार्द को समाप्त करने के लिए अविश्वास व डर का माहौल पैदा कर रहे हैं। कांग्रेस पार्टी ने अपने दो-दिवसीय अधिवेशन के दौरान अपने राजनीतिक संकल्प में कहा, "घातक और विभाजनकारी एजेंडे के तहत, उन लेागों ने सांप्रदायिक भावनाएं और अतिराष्ट्रवाद को भड़काया है।"संकल्प के अनुसार, "आरएसएस और भाजपा, लोगों की भावनाओं का दोहन और राजनीतिक सत्ता हासिल करने के लिए धर्म की गलत व्याख्या और दुरुपयोग कर रहा है। धर्म और राजनीति का जहरीला मिश्रण हमारे बहुलतावादी समाज और समावेशी लोकतंत्र के लिए खतरा है।" पार्टी ने आरएसएस पर निशाना साधते हुए कहा, "सामाजिक और सांस्कृतिक संगठन का दावा करने वाला आरएसएस, हिंदुओं का एकमात्र प्रतिनिधि होने का ढोंग करता है।"
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

रिलीज से पहले विवादों में कंगना की फिल्म, इस एक्टर ने निर्माताओं पर लगाए आरोप

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होने ...

top