Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

भागलपुर में सांप्रदायिक तनाव जारी, इंटरनेट सेवा ठप्प

Publish Date: March 18 2018 03:28:29pm

भागलपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : बिहार के भागलपुर में एक बार फिर से सांप्रदायिक माहौल खराब करने की कोशिश की गयी है। हालांकि पुलिस ने दावा किया है कि स्थिति नियंत्रण में है लेकिन तनाव का माहौल बना हुआ है। प्रशासन की ओर से प्रसारित जानकारी में बताया गया है कि मामले को नियंत्रण में रखने के लिए भागलपुर में इंटरनेट सेवा फिलहाल बंद कर दी गयी है। बता दें कि शनिवार को बिना अनुमति के नववर्ष पर निकाले गए जुलूस के दौरान दो समुदायों के बीच झड़प हो गयी थी। इसके बाद कई दुकानों को तोड़-फोड़ की गयी और कई को आग के हवाले कर दिया गया।  

आज पुलिस ने एक गुट के तीन लोगों को हिरासत में लेने के बाद लोगों ने थाने को घेर लिया। इसके बाद पुलिस को तीनों दंगायियों को छोडऩा पड़ा। एतिहातन के तौर पर पूरे इलाके में काफी संख्या में पुलिस की तैनाती कर दी गई है। बता दें कि भागलपुर के नाथनगर में शनिवार शाम विक्रम संवत (भारतीय नववर्ष) जुलूस के दौरान दो गुटों के बीच आपत्तिजनक गीत व नारेबाजी को लेकर शुरू हुई कहासुनी, बाद में हिंसक झड़प में बदल गयी। 

जुलूस के गुजर जाने के बाद स्थानीय दो गुटों के बीच पत्थरबाजी शुरू हो गई थी। बाद में आगजनी व तोडफ़ोड़ भी हुई। पुलिस के सामने ही दोनों तरफ से उपद्रवी गोलीबारी और बमबाजी करते रहे। उपद्रवियों ने दो दर्जन से अधिक दुकानों में तोडफ़ोड़ व लूटपाट की। घटना में पांच पुलिसकर्मी समेत 20 से अधिक लोगों के घायल हो गए थे। गंभीर रूप से घायल तीन लोगों को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भतीज़् कराया गया।

इस मामले में भागलपुर के जोनल आईजी सुशील मान सिंह का कहना है कि बिना अनुमति के नववर्ष का जुलूस निकाला गया था। आपत्तिजनक गीत बजाने को लेकर दो गुटों के बीच मारपीट, तोडफ़ोड़ व उपद्रव की घटना घटी है। एसएसपी को घटना की जांच कर एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया गया है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top