Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

उपचुनाव में हार के बाद अब भाजपा को राज्यसभा में लग सकता है झटका 

Publish Date: March 18 2018 04:55:07pm

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : हाल ही में संपन्न लोकसभा के तीन सीटों हुए उपचुनाव में मिली करारी हार के बाद अब भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को राज्यसभा चुनाव में भी झटका लगने की संभावना दिख रही है। अगले सप्ताह उत्तर प्रदेश की 10 राज्यसभा सीटों पर चुनाव होना है। इसमें ओमप्रकाश राजभर की पार्टी और बीजेपी की सहयोगी एसबीएसपी ही उसका खेल बिगाड़ सकती है। 

आम चुनाव में बीजेपी संग चुनाव लडऩे वाले राजभर इन दिनों बीजेपी से नाराज चल रहे हैं और उनके 4 एमएलए क्रॉस वोटिंग कर खेल बिगाड़ सकते हैं। प्रदेश की 403 सदस्यीय विधानसभा में अपने संख्या बल के आधार पर बीजेपी 10 में से आठ सीटें आसानी से जीत सकती है। मगर उसने अपना नौवां प्रत्याशी भी खड़ा किया है, जबकि एसपी और बीएसपी बाकी दो सीटें जीतने को लेकर आश्वस्त हैं। कई मौकों पर सरकार के प्रति नाराजगी जता चुके ओमप्रकाश राजभर की सुहेल देव भारतीय समाज पाटीज़् अगर आगामी 23 मार्च को होने जा रहे राज्यसभा चुनाव में बीजेपी के पक्ष में वोट नहीं करती है तो फिर उसे नौवीं सीट जीतने में मुश्किल हो सकती है। 

ओमप्रकाश राजभर ने रविवार को कहा, हम अभी से कैसे बता सकते हैं कि अगले राज्यसभा चुनाव में हम बीजेपी को वोट देंगे या किसी अन्य पार्टी को। हमने अभी इस पर कोई अंतिम फैसला नहीं किया है। इससे पहले कई मौकों पर सरकार के प्रति नाराजगी जता चुके राजभर ने कहा, हालांकि हम अभी बीजेपी के साथ गठबंधन में हैं, लेकिन सवाल यह है कि क्या बीजेपी ने राज्यसभा और गोरखपुर तथा फूलपुर लोकसभा सीटों के उपचुनाव के लिए अपने प्रत्याशी तय करने से पहले हमसे कोई सलाह ली थी? 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऑस्ट्रेलिया का चौथा विकेट गिरा, टीम इंडिया की मैच में शानदार वापसी

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): एरॉन फिंच (50) और मार्कस हैरिस (70) की शतकीय साझेदारी के दम पर ...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top