Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

HAM के अध्यक्ष जीतनराम माझी को किया पार्टी से बेदखल, नरेन्द्र गुट का JDU में विलय 

Publish Date: March 18 2018 05:20:30pm

पटना (उत्तम हिन्दू न्यूज) : हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा ने एक सम्मेलन कर अपने अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी को मोर्चा से बेदखल कर दिया है। रविवार को आयोजित मोर्चा के सम्मेलन में गजेंद्र मांझी को नया उध्‍यक्ष घोषित कर दिया। साथ ही यह घोषणा भी की गई कि पार्टी का सोमवार को जदयू में विलय कर दिया जाएगा। 

सम्मेलन में नेताओं ने दावा किया कि जीतनराम मांझी ने पार्टी की कार्यसमिति से परामर्श किए बिना राजग छोड़ विपक्षी महागठबंधन के साथ जाने का फैसला किया था। इसके लिए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के पुत्र तेजस्‍वी यादव की पहल कामयाब रही थी। इससे पार्टी दो धड़ों में बंट गई है। एक गुट मांझी के साथ है तो दूसरे गुट की अगुवाई नरेंद्र सिंह कर रहे हैं। नरेंद्र सिंह गुट ने रविवार को पटना के वीरचंद पटेल पथ स्थित अवर अभियंता संघ भवन में महासम्‍मेलन कर जीतनराम मांझाी को हटाते हुए पार्टी के जदयू में विलय की घोषणा की। 

इस मौके पर नरेंद्र सिंह ने कहा कि महासम्‍मेलन में पार्टी के कार्यकतार्ओं ने जीतनराम मांझी को पद से हटाने का फैसला किया। उन्‍होंने पार्टी के अपने धड़े को असली बताते हुए कहा कि पार्टी अपनी पुरानी नीतियों पर कायम है। कहा कि हम आज भी राजग का घटक दल है। उसका विपक्षी महागठबंधन से कोई नाता नहीं है। नरेंद्र सिंह ने कहा कि उन्‍होंने कभी जीतनराम मांझी को मुख्‍यमंत्री बने रहने देने के लिए नीतीश कुमार का विरोध किया था लेकिन अब लगता है कि उनका यह फैसला गलत था। नरेंद्र सिंह ने जीतनराम मांझी पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्‍होंने पार्टी से गद्दारी व धोखेबाजी की है। इस बीच नरेंद्र सिंह के आरोपों पर हम के प्रवक्‍ता दानिश रिजवान ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्‍होंने कहा कि नरेंद्र सिंह मानसिक विक्षिप्‍त (पागल) हो गए हैं।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


मां नयनादेवी के दरबार में पहुंचीं रवीना टंडन  

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन आज मां नयनादेवी के दर्शनों ...

top