Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

राहुल का BJP पर बड़ा हमला, कहा-राष्ट्रीय अध्यक्ष हत्यारोपी, RSS पर भी लगाया आरोप 

Publish Date: March 18 2018 06:04:20pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : कांग्रेस पार्टी के 84वें महाधिवेशन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और उसकी सहयोगी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर जमकर हमला बोला। यही नहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पर हत्यारोपी होने का भी आरोप लगाया। अपने संबोधन की शुरुआत में राहुल गांधी ने कहा,  कि मैं अपना आधा भाषण हिंदी में दूंगा, आधा इंग्लिश में, इस सम्मेलन में शामिल होने साउथ इंडिया से आए लोगों के लिए मुझे ऐसा करना पड़ेगा। राहुल गांधी ने अपने कार्यकत्र्ताओं को टिकट भी देने का वादा किया और कहा कि हम कर्मठ कार्यकत्र्ताओं को निराश नहीं होने देंगे उन्हें उचित सम्मान के साथ पार्टी का टिकट भी देंगे।  

दिल्ली में आयोजित महाधिवेशन में राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पांडवों की तरह है, जो सच्चाई के लिए लड़ती है। बीजेपी और आरएसएस कौरवों की तरह है जो सिर्फ सत्ता के लिए लड़ते हैं। उन्होंने कहा कि कौरवों की तरह बीजेपी सत्ता के नशे में चूर है। उन्होंने कहा कि बीजेपी एक संगठन की आवाज है और कांग्रेस पूरे देश की आवाज है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, 'लाखों कांंग्रेसी कार्यकतार्ओं ने देश के लिए अपनी जान दी है। इस देश में एक भी ऐसा राज्य नहीं है, जिसमें कांग्रेसियों ने अपनी जान नहीं दी हो। कांग्रेसी नेता अंग्रेजों के समय में जेल गए थे, लेकिन इनके सावरकर चि_ी लिखकर भीख मांग रहे थे। मैं खुश होकर नहीं कहता कि हमारी सरकार के आखिरी समय में हम जनता की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे, जनता की उम्मीदों के हिसाब से नहीं चले।

राहुल ने कहा, आज भ्रष्टाचारी ताकत में हैं. हम दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अथज़्व्यवस्था है। लेकिन दूसरी ओर करोड़ों युवाओं के पास रोजगार नहीं है। हर जगह लोग कह रहे हैं कि देश का विकास हो रहा है, लेकिन जब देश में घूमता हूं, किसी नौजवान से पूछता हूं क्या करते हो, वह कहता है कुछ नहीं। ये आज के हिंदुस्तान की सच्चाई है। हर जगह मेड इन चाइना उत्पाद मिलता है। राहुल ने कहा, गुजरात के चुनाव में लोगों ने कहा कि मैं मंदिर में जाता हूं. लेकिन मैं बहुत पहले से ही सिर्फ मंदिर में नहीं, मस्जिद, चर्च और गुरुद्वारे में भी जाता हूं। मेरी 34 साल की उम्र थी, राजनीति में आया. सिंधिया जी थे, पायलट जी थे, कमलनाथ जी थे। बहुत कुछ सीखने को मिलता है।

देश का युवा सवाल पूछ रहा है, युवा गुस्से में है, किसान आत्महत्या कर रहे हैं। देश में एक ही संगठन है-ये हाथ वाला संगठन (कांग्रेस)। यह संगठन ही देश के युवाओं को रोजगार यही संगठन दे सकता है, लेकिन इसके लिए संगठन को बदलना पड़ेगा. कई लोगों को यह बुरा लग सकता है, लेकिन ऐसा करना पड़ेगा. पीछे बैठे हमारे कार्यकतार्ओं में बहुत ऊर्जा है, लेकिन उनके और हमारे नेताओं के बीच में दीवार खड़ी है। मेरा पहला काम उस दीवार को तोडऩे का होगा। गुस्से से नहीं, प्यार से। हमारे सीनियर नेताओं की इज्जत करके, प्यार से हम दीवार तोड़ेंगे।

कोई पैराशूट से टिकट लेकर नीचे गिरता है। दूसरे तरीके में 10-15 साल कार्यकर्ता खून-पसीना देता है और टिकट देने से पहले उससे कहा जाता है- तुम्हे टिकट नहीं मिलेगा. नहीं, अब ऐसा नहीं होगा, आप कार्यकर्ता हो-आपको टिकट मिलेगा. गुजरात में हमने छोटा सा उदाहरण दिया. कायज़्कताओज़्ं को टिकट दिया। गुजरात में मोदी जी सी-प्लेन में दिखाई दिए थे। हमने कांग्रेसी कायज़्कताओज़्ं को ताकत दे दी तो मोदी जी सी-प्लेन नहीं सबमरीन में दिखेंगे। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top