Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

रक्षामंत्री सीतारमण का कांग्रेस पर पलटवार, कहा-जितना चाहो खोज लो नहीं मिलेगा घोटाला 

Publish Date: March 18 2018 07:53:15pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने फ्रांस के साथ राफेल लड़ाकू विमान सौदे में घोटाले के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा है कि जितना चाहे खोजो, इसमें कोई घोटाला नहीं है। 

श्रीमती सीतारमण ने एक निजी टेलीविजन चैनल के कायज़्क्रम में कहा, इस सौदे में किसी तरह का घोटाला नहीं है। आप जितना चाहे खोज कर सकते हैं यहां कोई घोटाला नहीं है। यह पूछे जाने पर कि क्या वह इस मामले की जांच के लिए तैयार हैं, उन्होंने कहा, जांच से आपका क्या मतलब है। मैं क्यों। यह पूछे जाने पर कि इस मामले में न्यायालय में जनहित याचिका दायर की गयी है, उन्होंने कहा कि यदि कोई इस तरह का कुछ करता है तो सरकार उसे नहीं रोक सकती। 

उन्होंने कहा कि विपक्ष सरकार पर हवा में तीर चला रहा है। उसमें परिपक्वता नहीं दिखाई दे रही। वह भारतीय जनता पार्टी पर यह आरोप लगा सकता है कि विपक्ष में रहते हुए उसने भी संसद नहीं चलने दी, लेकिन यह भी सही है कि जब भाजपा ने कांग्रेस के तत्कालीन रक्षा मंत्रियों से सवाल पूछे तो उन्होंने भी राष्ट्रीय सुरक्षा की आड़ में जवाब नहीं दिये थे। यह भी सही है कि भाजपा ने इसे लेकर बवाल नहीं खड़ा किया, क्योंकि भाजपा का मानना था कि सरकार राष्ट्रीय हितों के मामले में समझौता नहीं करेगी। उन्होंने कहा, "हमने भरोसा किया था, लेकिन विपक्ष में वह परिपक्वता दिखाई नहीं देती।

राफेल सौदे के महंगे होने के आरोप के बारे में उन्होंने कहा कि जब संप्रग सरकार ने सौदे को अंतिम रूप ही नहीं दिया तो महंगे-सस्ते की तुलना कैसे की जा सकती है। उन्होंने इसे उदाहरण के साथ समझाते हुए कहा, आप कोई चीज खरीदने के लिए दस दुकानों में जाते हैं, लेकिन उस चीज को खरीदते ही नहीं तो इस बात का क्या महत्व है कि आपको इसका क्या दाम बताया गया। आपने तो सौदा ही नहीं किया। हमने उस चीज को खरीदा है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top