Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती का विवादित बयान, कारसेवकों ने मस्जिद नहीं मंदिर तोड़ा

Publish Date: March 19 2018 12:11:30pm

भोपाल (उत्तम हिन्दू न्यूज) : द्वारका पीठ के जगतगुरु शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती ने दावा किया कि अयोध्या स्थित रामजन्मभूमि में मस्जिद कभी थी ही नहीं। छह दिसंबर 1992 में कार सेवकों ने अयोध्या में मस्जिद नहीं तोड़ी थी, बल्कि मंदिर तोड़ा था। शंकराचार्य सरस्वती ने संवाददाताओं को कहा, रामजन्मभूमि में मस्जिद कभी थी ही नहीं। कोई ऐसा चिन्ह नहीं था, जिससे उसे मस्जिद कहा जा सके। उन्होंने कहा, कार सेवकों ने मस्जिद नहीं, मंदिर तोड़ा है।

उन्होंने रविवार को कहा, न तो बाबरनामा में और न ही आइने अकबरी में ऐसा कोई विवरण उपलब्ध होता है, जिससे यह सिद्ध हो कि बाबर ने अयोध्या में किसी मस्जिद का निर्माण किया था। सरस्वती ने कहा कि अदालत के आदेश के बाद अयोध्या में विवादित रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद स्‍थल पर भव्य राम मंदिर बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि देश के लिए सबसे खतरनाक चीज भ्रष्टाचार है। पंच, सरपंच एवं अन्य चुनाव लडऩे के लिए पैसा खर्च करना पड़ता है। 

एफआईआर दर्ज करने के लिए पैसा देने पड़ता है। सब जगह भ्रष्टाचार ही भ्रष्टाचार है। उन्‍होंने कहा, यदि किसी देश ने भारत पर हमला किया तो पैसे के लोभी उनसे भी मिल जाएंगे। संत स्वरूपानंद ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, जब मैं वर्तमान केन्द्र सरकार या प्रदेश सरकार के खिलाफ बोलता हूं तो सीधे कह दिया जाता है कि मैं कांग्रेसी हूं। 

मैं उस समय कांग्रेसी था जब भारत की आजादी के लिए लड़ाई लड़ी जा रही थी। उस समय कांग्रेस के सिवाय कोई दूसरी पार्टी लड़ ही नहीं रही थी और आज मैं धर्माचार्य हूं। उन्होंने कहा, मैं किसी शासक का मुरीद नहीं हूं, मैं शंकराचार्य हूं। हमारा धर्म है सनातन धर्म के हितों की रक्षा करना। हिन्दू हितों के खिलाफ  कोई बोलेगा तो शंकराचार्य अपनी जुबान बंद नहीं रखेगा।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

रिलीज से पहले विवादों में कंगना की फिल्म, इस एक्टर ने निर्माताओं पर लगाए आरोप

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होने ...

top