Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

ओला-उबर के टैक्सी ड्राइवर हड़ताल पर, लोगों की बढ़ी परेशानी 

Publish Date: March 19 2018 01:06:19pm

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) :  मोबाइल एप्प पर टैक्सी सर्विस देने वाली उबर और ओला गाडिय़ों के चालक आज से हड़ताल पर हैं। कमाई घटने की वजह से इन्होंने हड़ताल किया है। इस वजह से मुंबई, पुणे, हैदराबाद, बेंगलुरु और दिल्ली, एनसीआर में ओला-ऊबर की टैक्सी मिलने में लोगों को मुश्किल हो सकती है। इन शहरों में कैब ड्राइवरों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का फैसला किया है। मुंबई में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के ट्रांसपोर्ट विंग के अध्यक्ष संजय नाइक का कहना है कि हड़ताल में देश भर के 60,000 कैब ड्राइवर शामिल है। 

एम.एन.वी.एस. के संजय नाइक ने कहा, ओला और उबर ने ड्राइवरों से बड़े वादे किए थे लेकिन आज वह अपनी लागत भी नहीं निकाल पा रहे हैं। उन्होंने 5 से 7 लाख रुपए निवेश किए और उन्हें मासिक आधार पर डेढ़ लाख रुपए तक कमाने की उम्मीद थी लेकिन वह इसका आधा भी नहीं कमा पा रहे हैं, इसकी प्रमुख वजह इन कंपनियों का कुप्रबंधन है।

नाइक ने आरोप लगाया कि बुकिंग में यह कंपनियां उनके मालिकाना वाली टैक्सियों को प्राथमिकता देती हैं, इससे भी ड्राइवरों की कमाई पर असर पड़ा है। नाइक का दावा है कि इन कंपनियों ने मुद्रा योजना के तहत ऋण लेने के लिए ड्राइवरों को गारंटीपत्र तो दिए लेकिन उनका कोई सत्यापन नहीं किया। अब उनकी लागत पूरी नहीं होने से वह इसका भुगतान करने में सक्षम नहीं है।

ड्राइवर इतने परेशान हैं कि अकेले मुंबई में 20 फीसदी ड्राइवरों ने अपनी गाडिय़ां उबर-ओला से हटा ली हैं। कैब ड्राइवरों का कहना है कि अगर मांगें नहीं मानी गईं तो हड़ताल आगे भी चल सकती है। ओला और उबर की तरफ से अभी स्ट्राइक पर कोई जवाब नहीं आया है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top