Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

भारतीय सेना की चेतावनी, चीनी हैकरों के निशाने पर WhatsApp यूजर्स

Publish Date: March 19 2018 05:49:38pm

नई दिल्ली (उत्तम हिंदू न्यूज) : करीब 4 माह पहले भारतीय सेना ने एलओसी पर तैनात अपने जवानों को व्हाट्सऐप समेत कई ऐप्स को इस्तेमाल करने की चेतावनी दी थी। अब भारतीय सेना के अधिकारिक ट्विटर अकाऊंट से ट्वीट कर सोशल मीडिया प्लेटफार्म इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को अगाह किया है। 

अडिशनल डायरेक्टरेट जनरल ऑफ पब्लिक इंटरफेस (ADGPI) द्वारा किए गए ट्वीट को रक्षा मंत्रालय को भी टैग करते हुए एक वीडिया जारी की गई है।वीडियो में कहा है कि सजग रहें, सतर्क रहें, सुरक्षित रहें। इसके साथ ही इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप पर +86 कोर्ड वाले नम्बरों से बचकर रहने को कहा गया है। 

सेना का कहना है कि +86 कोर्ड से आने वाला मैसेज चाइनीज नंबर है और आपके ग्रुप में घुसपैठ कर डाटा चोरी करने लगता है। नम्बर बदलने के बाद अगर आप सिम कार्ड चेंज करते हैं तो उसे पूरी तरह नष्ट कर दें। इतना ही नहीं व्हाट्सऐप ग्रुप से चुराई गई सूचनाएं चीनी  हैकर्स के पास पहुंच रही हैं।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top