Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

दरभंगा हत्याकांड का मौदी चौक नाम से कोई लेनादेना नहीं : डीजीपी

Publish Date: March 19 2018 08:16:48pm

पटना (उत्तम हिन्दू न्यूज): बिहार सरकार ने आज कहा कि दरभंगा जिले के सदर थाना क्षेत्र में पांच दिन पूर्व एक व्यक्ति की हुई हत्या का मोदी चौक नाम रखे जाने से कोई लेनादेना नहीं है और यह घटना पूरी तरह से भूमि विवाद के कारण हुयी है। राज्य के पुलिस महानिदेशक के. एस. द्विवेदी ने यहां गृह सचिव आमीर सुबहानी की मौजूदगी में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि दरभंगा जिले के सदर थाना क्षेत्र के भदवा चौक के समीप पांच दिन पूर्व एक व्यक्ति की हुयी हत्या का कारण भूमि विवाद है। दो यादव परिवार के बीच भूमि विवाद का मामला पिछले 16 वर्षों से चला आ रहा है। उन्होंने कहा कि इस विवाद को लेकर पहले भी एक व्यक्ति की हत्या की जा चुकी है। 

पुलिस महानिदेशक ने कहा कि घटना की जांच करने गयी पुलिस ने जो रिपोर्ट दी है उसके आधार पर यह कहा जा सकता है कि भदवा चौक का नाम मोदी चौक रखे जाने से कोई लेनादेना नहीं है। उक्त स्थान पर अभी भी मोदी चौक का बोर्ड लगा हुआ है। उन्होंने कहा कि यदि मोदी चौक के नाम पर किसी तरह का विवाद हुआ तो अब तक उस स्थान पर बोर्ड को हटा दिया गया होता। इस मामले में पुलिस पूरी तरह से सतर्क है और वैज्ञानिक तरीके से अनुसंधान का काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि इस मामले में जो भी दोषी पाये जायेंगे उसके खिलाफ विधि सम्मत कार्रवाई की जायेगी। द्विवेदी ने कहा कि तीन दिन पूर्व भागलपुर जिले के नाथनगर में जुलूस के दौरान दो गुटों के बीच हिंसक झड़प के मामले में केन्द्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे के पुत्र अर्जित चौबे समेत 21 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। इस मामले की सभी बिन्दुओं पर जांच की जा रही है और इसमें जो भी दोषी पाये जायेंगे उनपर कार्रवाई की जायेगी।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ये थी श्रीदेवी की आखिरी इच्छा. पति बोनी कपूर करेंगे पूरी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड फिल्मकार बोनी कपूर अपनी प...

top