Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

2जी घोटाला: राजा व कनिमोझी के खिलाफ ED ने दायर की याचिका

Publish Date: March 20 2018 09:58:11am

नयी दिल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज)- प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 2जी घोटाले में पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा, द्रविड़ मुनेत्र कजगम (डीएमके) सांसद कनिमोझी और अन्य को बरी करने के विशेष न्यायालय के आदेश के खिलाफ आज दिल्ली उच्च न्यायालय में याचिका दायर की। 

विशेष न्यायालय ने 2जी मामले में पिछले वर्ष 21 दिसंबर को राजा और कनिमोझी को सबूतों के अभाव में बरी कर दिया था। ईडी ने अपने आरोपपत्र में आरोप लगाया था कि स्वान टेलीकॉम प्राइवेट लिमिटेड (एसटीपीएल) ने द्रमुक द्वारा संचालित कालैगनर टीवी को 200 करोड़ रुपये का भुगतान किया था। इस मामले की सुनवायी के लिए 14 मार्च, 2011 को एक विशेष न्यायालय का गठन किया गया था।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के विशेष न्यायधीश ओपी सैनी में श्री राजा, सुश्री कनिमोझी और 15 अन्य के खिलाफ मामले की सुनवायी की थी। आरोपियों पर भारतीय दंड संहिता के अंतर्गत आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी, जालसाजी, नकली दस्तावेज का उपयोग और आधिकारिक पद के गलत इस्तेमाल जैसे गंभीर आरोप लगाये गये थे। इस मामले में बरी किये गये आरोपियों में दूरसंचार सचिव सिद्धार्थ बेहुरा, राजा के निजी सचिव आरके चंदोलिया, स्वान टेलीकॉम प्रमोटर शाहिद उस्मान बलवा और विनोद गोयनका, यूनिटेक लिमिटेड के प्रबंध निदेशक संजय चंद्रा व रिलायंस अनिल धीरुभाई अंबानी समूह के तीन अधिकारी गौतम दोशी, सुरेंद्र पिपारा तथा हरि नायर शामिल थे। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कियारा आडवाणी 'कलंक' में विशेष उपस्थिति को लेकर उत्साहित

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री कियारा आडवाणी अभिषेक वर्मन की ऐतिहासिक फिल्म 'कल...

top