Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

राज्यसभा लगातार 12 वें दिन ठप

Publish Date: March 20 2018 12:21:50pm

नयी दिल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज): आंध्रप्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने और कावेरी जल प्रबंधन बोर्ड का गठन करने के मुद्दे को लेकर विपक्ष ने आज राज्यसभा में भारी किया गया जिसके कारण सदन की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गयी। इस तरह से बजट सत्र के दूसरे चरण में लगातार बारहवें दिन तक सदन में कोई कामकाज नहीं हुआ।

सभापति एम वेंकैंया नायडु ने सुबह सदन की कार्यवाही शुरु करते हुए मंत्रियों को जरुरी विधायी कागजात पटल पर रखने के निर्देश दिये। इसके बाद तेलुगू देशम पार्टी, द्रमुक तथा अन्नाग्रमुक के सदस्य अपनी अपनी मांगों के समर्थन में नारे लगाते हुए सभापति के आसन के समक्ष आ गये। कुछ सदस्यों ने अपने हाथो में तख्तियां और पोस्टर ले रखे थे। इस पर नायडु ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि सदन में आपका बर्ताव मजाक का विषय बन जाएगा। सरकार सदन में बहस कराने के लिए तैयार है लेकिन सदस्यों ने सभापति की बातों पर ध्यान नहीं दिया और वे हंगामा करते रहे। सदन में विपक्ष के नेता गुलाम नवी आजाद ने कहा कि विपक्ष की दस पार्टियां बैंक घोटाले, आन्ध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने तथा कावेरी मुद्दे पर चर्चा कराना चाहती है। संसदीय कार्य राज्य मंत्री विजय गोयल ने भी कहा कि सरकार सभी मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है। इसके बावजूद सदस्यों का हंगामा जारी रहा तो श्री नायडू ने सदन की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी।  

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top