Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

जानिए कौन है हरजीत, जिसने 39 भारतीयों के मारे जाने का किया था खुलासा 

Publish Date: March 20 2018 01:08:51pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज)- विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आज इराक में सभी 38 भारतीयों के मारे जाने की पुष्टि कर दी है। इस दौरान सुषमा ने ISIS आतंकियों के चंगुल से बचकर भारत लौटने वाले गुरदासपुर के हरजीत की कहानी को झूठ बताया है। 

बता दें कि आतंकियों के चंगुल से छुटकर भारत लौटने वाले गुरदासपुर के हरजीत ने मई 2015 में दावा किया था कि आतंकियों ने उसके सामने ही सभी लोगों को मार दिया है,  उन्होंने बताया था कि पहले सभी को किडनैप किया, दो दिन तक साथ रखा। फिर मार दिया। हरजीत ने बताया कि आतंकियों ने उसे भी गोली मारी थी, पर वो बच गया। इसके बाद उसने खुद को बांग्लादेशी बताया और वहां से भाग निकला। मोसुल से भागकर हरिजीत हिंदुस्तान आया। 17 जून को मनजिंदर की बहन ने सूचना दी कि उसके पास फोन आया था कि हम सब सुरक्षित हैं। तो इस पर हरजीत ने कहा कि हो सकता है कि कोई एक दो बचा हो वरना सब मारे गए। इस पर उनका कहना है कि हरजीत झूठ बोल रहा है।

सुषमा स्वराज ने राज्यसभा में बताया कि हरजीत मसीह ने अपना नाम बदलकर अली कर लिया और वह बांग्लादेशियों के साथ इराक के इरबिल पहुंचा, जहां से उसने सुषमा स्वराज को फोन किया था। स्वराज ने कहा कि ISIS के आतंकियों ने एक कंपनी में काम कर रहे 40 भारतीयों को एक टेक्सटाइल कंपनी में भिजवाने को कहा था। यहां पर उन्होंने बांग्लादेशियों और भारतीयों को अलग-अलग रखने को कहा। लेकिन हरजीत मसीह ने अपने मालिक के संग जुगाड़ करके अपना नाम अली किया और बांग्लादेशियों वाले समूह में शामिल हो गया। यहां से वह इरबिल पहुंच गया। सुषमा ने बताया कि यह कहानी इसलिए भी सच्ची लगती है क्योंकि इरबिल के नाके से ही हरजीत मसीह ने उन्हें फोन किया था। 

सुषमा ने आगे बताया, 'हरजीत की कहानी इसलिए भी झूठी लगती है क्योंकि जब उसने फोन किया तो मैंने पूछा कि आप वहां (इरबिल) कैसे पहुंचे? तो उसने कहा मुझे कुछ नहीं पता।' सुषमा ने आगे कहा, 'मैंने उनसे पूछा कि ऐसा कैसे हो सकता है कि आपको कुछ भी नहीं पता? तो उसने बस यह कहा कि मुझे कुछ नहीं पता, बस आप मुझे यहां से निकाल लो।' 

Image result for IsIS fire people

Image result for harjeet isis

Image result for harjeet isis

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

राजा कुमारी के संगीत के फैन हैं शाहरुख

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय मूल की अमेरिकी संगीतकार, रैपर राजा कुमारी का कहना है कि...

top