Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

सोशल मीडिया पर कभी अपना अकाउंट नहीं बनाउंगा : मोहन भागवत 

Publish Date: March 20 2018 02:50:09pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन राव भागवत ने कहा है कि चूकि सोशल मीडिया आत्मकेन्द्रि और अहंकारी बनाती है इसलिए मैं सोशल का पर सक्रिय नहीं हूं। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि कोई उसपर सक्रिय है तो मुझे कोई आपत्ति भी नहीं है। आरएसएस के मुखपत्र पाञ्चजन्य के हाल ही में जारी हुए अंक में भागवत का कहना है कि व्यक्तिगत तौर पर स्वयं का प्रचार करने का बहुत सीमित प्रभाव होता है लेकिन संगठन के मामले में इसका प्रभाव बढ़ जाता है। इसी वजह से संगठन का फेसबुक और ट्विटर अकाउंट है, मेरा नहीं। उन्होंने कहा कि मैं अपना कभी नहीं बनाउंगा। 

आरएसएस प्रमुख ने कहा कि राजनीति में सोशल मीडिया का प्रयोग करके मूल्य प्राप्त किए जा सकते है लेकिन यदि इसे सावधानीपूर्ण प्रयोग किया जाए तब। भागवत ने कहा-यह काफी उपयोगी उपकरण हैं और इसकी उपयोगिता के अनुसार उपयोग किया जाना चाहिए। राजनीतिक क्षेत्र में काम करने वाले लोगों के पास इन प्लेटफॉर्म इन प्लेटफार्मों का एक बड़ा मूल्य रखते है लेकिन उन्हें सावधानी से इसका इस्तेमाल करना चाहिए। हमें तकनीक का गुलाम नहीं बनना चाहिए। हमें सीमा में रहकर इसका इस्तेमाल करना चाहिए।

खुद का फेसबुक और ट्विटर अकाउंट ना बनाने पर संघ प्रमुख ने कहा-यह आपको अहंकारी और आत्म-केंद्रित बना देते हैं। सोशल मीडिया का मतलब मैं और मेरा होता है और मुझे हर चीज पर अपना नजरिया बताना पड़ेगा। कई बार यह आपको यह गलतफहमियां प्रदान करता है और कई बार तो अपनों के प्रति भी।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top