Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मैं भारतीय परिवारों को धोखे में नहीं रखना चाहती थी, कांग्रेस पर गुस्सा : सुषमा स्वराज

Publish Date: March 20 2018 05:01:56pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): मोसुल में 39 भारतीयों के मारे जाने के संबंध में लोकसभा में बयान देने के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि मैं पीडि़त परिवारों को धोखे में नहीं रखना चाहती थी। सभी मृतकों के अवशेष को उनके परिवारों को सौंपा जाएगा ताकि वे सही तरीके से अंतिम संस्कार कर सकें। वे लोग कब मारे गए, इस बार में कुछ कहा नहीं जा सकता। लेकिन मोसुल की आजादी के बाद ही शवों की तलाश शुरू हुई। सुषमा स्वराज के मुताबिक 38 लोगों के डीएनए मैच हो गए हैं और एक बाकी है। स्वराज के मुताबिक मरने वालों में पंजाब के 27, हिमाचल के 4, पश्चिम बंगाल के 2, बिहार के 6 लोगों की पहचान हुई है। स्वराज ने लोकसभा में इससे जुड़े अपने बयान के वक्त विपक्ष खासकर कांग्रेस के हंगामे को बेहद ओछी राजनीति करार दिया।

उन्होंने सीधे-सीधे विपक्ष की संवेदनहीनता के लिए कांग्रेस नेतृत्व को कठघरे में खड़ा किया। उधर, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इराक में आतंकवादी संगठन आईएस द्वारा बंधक बनाये गये 39 भारतीयों के मारे जाने की खबर ट्वीट कर कहा "मैं यह सुनकर दु:खी हूं कि 2014 से बंधक बनाये गये 39 भारतीयों के मारे जाने की अब इराक ने पुष्टि कर दी है। मैं उन परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं जिनको अब तक उम्मीद थी कि वे (बंधक) जीवित हैं और सुरक्षित घर लौटेंगे।"
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


अंतर-राष्ट्रीय खिलाडी सचिन रत्ती और उनके भाई गगन रत्ती ने कोच जयदीप कोहली के खिलाफ दी पुलिस कंप्लेंट 

सोशल मीडिया पर परिवार को बदनाम करने का लगाया आरोप, अगर मुझे और मेरी पत...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top