Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

तिहाड़ जेल में छोटा राजन को मिल रही अधिक सुविधा, नाराज साहबुद्दीन और नीरज ने किया हड़ताल 

Publish Date: March 21 2018 02:34:06pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : तिहाड़ जेल के दो हाईप्रोफाइल कैदी फलहाल हड़ताल पर चले गए हैं। दरअसल, ये कैदी अंडरवल्र्ड डॉन छोटा राजन को ज्यादा सुविधाएं देने से खफा हैं। जेल प्रशासन के रवैये के खिलाफ बिगुल फूंकने वालों में गंभीर अपराध में जेल में बंद मोहम्मद शाहबुद्दीन और नीरज बवाना शामिल है। दोनों ने तिहाड़ जेल के अधिकारियों पर दोहरा रवैया अपनाने का आरोप लगाया है। नीरज बवाना ने कुछ दिनों पहले ही दिल्ली की एक अदालत को पत्र लिखकर कैदियों को बेहतर भोजन और दवाई मुहैया न कराने की शिकायत की थी। 

गैंगस्टर ने कोर्ट में दिए आवेदन में कहा था कि सुविधाओं में सुधार न होने की स्थिति में वह खाना-पीना त्याग कर भूख हड़ताल पर बैठ जाएगा। उसने आवेदन की प्रति सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश, दिल्ली हाई कोर्ट और पुलिस महानिदेशक (कारागार) को भी भेजा था। वहीं, सीवान जेल से तिहाड़ ट्रांसफर किए गए राजद के पूर्व बाहुलबली सांसद शाहबुद्दीन भी भूख हड़ताल पर बैठ गया है। इन दोनों का आरोप है कि जेल प्रशासन इसी जेल में बंद अंडरवल्र्ड डॉन छोटा राजन को ज्यादा सुविधाएं दे रहा है।

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के पूर्व सांसद शाहबुद्दीन ने तिहाड़ जेल प्रशासन के रवैये के खिलाफ दिल्ली हाई कोटज़् में अर्जी भी दाखिल कर दी थी। हाई कोर्ट ने अब इस मसले पर दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। बाहुबली को सीवान के तेजाब हमला कांड समेत अन्य गंभीर मामलों में दोषी ठहराया जा चुका है। उसे वर्ष 2016 में जमानत मिली थी, लेकिन पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में शाहबुद्दीन को फिर से गिरफ्तार कर लिया गया था। 

इस मामले में सीबीआई चाजज़्शीट भी दाखिल कर चुकी है। पूवज़् सांसद को पहले सीवान जेल में रखा गया था, लेकिन सुप्रीम कोटज़् के निदेज़्श पर उसे तिहाड़ में ट्रांसफर कर दिया गया था। शाहबुद्दीन पर जेल के अंदर से मामले को प्रभावित करने का आरोप लगाया गया था। उसे अब तक 10 मामलों में दोषी ठहराया जा चुका है, जबकि दजज़्नों मामले अब भी लंबित हैं। जमशेदपुर में दिन दहाड़े तीन लोगों की हत्या के बाद शाहबुद्दीन का नाम सुर्खियों में आया था। तीनों कांग्रेस से जुड़े थे। उसे दो बार विधायक और चार बार सांसद चुना जा चुका है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top