Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

AAP ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची

Publish Date: March 21 2018 02:50:24pm

बंगलौर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : आम आदमी पार्टी करर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूचि जारी कर दी है। पहली सूचि में 18 कैंडिडेट के नामों की घोषणा की गयी है। इस पहली सूची में पूर्व आईएएस अधिकारी से लेकर ऑटो ड्राइवर तक शामिल हैं। पार्टी सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि जल्दी ही वे दूसरी लिस्ट भी जारी करेंगे। इस संदर्भ में राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य पृथ्वी रेड्डी ने पत्रकारों से कहा कि पार्टी राज्य की सभी 224 सीटों पर चुनाव लडऩे का इरादा रखती है। हालांकि यह इस पर भी निर्भर करता है कि अच्छे कैंडिडेट कितने हैं और संसाधन कितना जुट पाता है। अगर इसमें दिक्कत आई तो भी पार्टी कम से कम पचास फीसदी यानी 112 सीटों पर तो अपने उम्मीदवार उतारेगी ही।

रेड्डी कर्नाटक में आम आदमी पाटीज़् के संयोजक भी हैं। उन्होंने कहा कि अगले दिनों में पार्टी कई और सूची जारी करेगी। रेड्डी ने बताया कि पहली सूची में कई तरह के असाधारण पृष्ठभूमि के और कई बेहद आम लोग उम्मीदवार हैं। उन्होंने बताया कि राज्य की शांति नगर विधानसभा की उम्मीदवार रेणुका विश्वनाथन एक बेहतरीन आईएस अधिकारी रही हैं। उन्होंने महात्मा गांधी ग्रामीण रोजगार योजना यानी मनरेगा लॉन्च करने में अहम भूमिका निभाई है। इसी तरह शिवाजी नगर के कैंडिडेट अयूब खान ऑटो-रिक्शा चालक हैं और उन्होंने ऑटो चालकों के कल्याण के लिए काफी काम किया है।

खुद पृथ्वी रेड्डी खुद श्रवण नगर विधानसभा सीट पर राज्य के विकास मंत्री के.जी. जॉजज़् के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। गौरतलब है कि इसके पहले आम आदमी पार्टी ने गुजरात और पूर्वोत्तर के विधानसभा चुनावों में अपने कैंडिडेट खड़े किए थे, लेकिन दोनों राज्यों में उसके कैंडिडे्टस को बुरी तरह से शिकस्त मिली है। गुजरात और पूर्वोत्तर में उसके ज्यादातर उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई। असल में पार्टी आठ राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में अपने कैंडिडेट खड़े कर वोटों का हिस्सा बढ़ाना चाहती है ताकि उसे राष्ट्रीय दल का दर्जा हासिल हो सके। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


मां नयनादेवी के दरबार में पहुंचीं रवीना टंडन  

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन आज मां नयनादेवी के दर्शनों ...

top