Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

जर्मनी के राष्ट्रपति कल आएंगे वाराणसी, करेंगे गंगा आरती और नौका विहार

Publish Date: March 21 2018 04:21:45pm

वाराणसी (उत्तम हिन्दू न्यूज) : जर्मनी के राष्ट्रपति फ्रांक वाल्टर श्टाइनमायर कल एक दिवसीय दौरे पर उत्तर प्रदेश की धामिज़्क एवं सांस्क़ृतिक नगरी वाराणसी आएंगे और यहां गंगा आरती एवं नौका विहार करेंगे। उनकी यात्रा के मद्देनजर यहां तमाम तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। अपर जिला अधिकारी (प्रोटोकॉल) अरुण कुमार ने बताया कि श्टाइनमायर भगवान बुद्ध की तपोभूमि सारनाथ का भ्रमण और काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के छात्र-छात्राओं से रुबरू होने के बाद गंगा में नौका विहार करते हुए घाटों की अद्भुत छटा निहारेंगे। दशाश्वमेध घाट पर शाम को होने वाली विश्वप्रसिद्ध गंगा आरती में शामिल होकर पूजा-अर्चना करेंगे।

उन्होंने बताया कि विदेशी मेहमान विशेष विमान से दिन में लगभग 12 बजे बाबतपुर के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचेगे। उनका यहां से सारनाथ के बौद्ध संग्रहालय, महाबोधि मंदिर और धम्मेस स्तूप का भ्रमण का कार्यक्रम प्रस्तावित है। सारनाथ भ्रमण के बाद से नदेसर के होटल ताज (गेटवे) आएंगे और दोपहर का भोजन तथा आराम करेंगे। इसके बाद वह बीएचयू और अपराह्न लगभग चार बजे से पौने छह बजे के दौरान यहां के छात्र-छात्राओं से रुबरू होंगे।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top