Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मुरली मनोहर जोशी ने सरकार की प्रतिरक्षा तैयारी को बताया अपर्यात्प

Publish Date: March 21 2018 06:07:29pm

नयी दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : संसद की प्राक्कलन समिति के अध्यक्ष मुरली मनोहर जोशी ने सरकार की प्रतिरक्षा तैयारी की आलोचना करते हुए कहा है कि चीन की युद्ध तैयारियों और विस्तार के मद्देनजर हमारी आंतरिक सुरक्षा बंदोबस्त अपर्याप्त है। 

उन्होंने कहा कि आज इस मोर्चे पर और अधिक सतर्कता बरतने की जरूरत है। जोशी ने केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल और आंतरिक सुरक्षा चुनौतियों पर प्राक्कलन समिति की लोकसभा में पेश 28वीं रिपोर्ट के बारे में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि चीन की युद्ध तैयारियों को देखते हुए आंतरिक सुरक्षा को पुख्ता बनाने के लिए विशिष्ट कार्यक्रम बनाये जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि इस पड़ोसी देश की सीमा से लगते इलाकों में और ज्यादा सतर्कता बरतने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि आंतरिक सुरक्षा को पूरीतरह पुख्ता बनाया जाना चाहिए। 

जोशी ने चीन समेत सीमावर्ती क्षेत्रों में तैनात जवानों को स्थानीय भाषा के ज्ञान की जरूरत बताते हुए कहा कि या तो उनके लिए दुभाषिये की व्यवस्था होनी चाहिए या कुछ जवानों का इसका ज्ञान कराया जाना चाहिए। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top