Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कश्मीर के कुपवाड़ा में मुठभेड़ जारी, मार गिराए 5 आतंकवादी, चार जवान शहीद

Publish Date: March 21 2018 08:00:21pm

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा के हलमतपुर में बुधवार को आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान भारतीय सुरक्षा बल के चार जवान शहीद हो गए। शहीदों में एसओजी के दो जवान शामिल हैं। इस अभियान में कई सुरक्षाकर्मियों के घायल होने की सूचना है। इससे पहले मंगलवार को सुरक्षा बलों ने कुपवाड़ा में ही चार आतंकियों को ढेर कर दिया था। खबर यह भी मिल रही है कि इसी अभियान के दौरान सुरक्षा बलों ने आज सुबह एक और आतंकवादी को मार गिराया। भारतीय सुरक्षा एजेंसियों की ओर से जारी खबर में बताया गया है कि सुरक्षा बल के चारों जवान आज शहीद हुए हैं जबकि मंगलवार को चार आतंकवादी मारे गए थे और आज सुबह एक को मार गिराया गया है।   

कुपवाड़ा के हलमतपुर इलाके में और आतंकियों के छिपे होने की आशंका पर सुरक्षा बलों ने बुधवार को फिर से तलाशी ऑपरेशन शुरू किया। फिलहाल आतंकियों के खिलाफ सेना का ऑपरेशन जारी है। सेना के मुताबिक हलमतपुर इलाके में ढेर किए गए आतंकियों की संख्या चार है, लेकिन अभी तक सिफज़् तीन आतंकियों के शव ही बरामद हुए हैं। इन आतंकियों की पहचान की जा रही है। हालांकि माना जा रहा है कि ये आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के हैं। 

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया जानकारी मिलने के बाद सेना और पुलिस के संयुक्त दस्तों ने मंगलवार को इलाके में सैन्य कार्रवाई शुरू की थी। सेना ने कहा कि मंगलवार को श्रीनगर शहर से लगभग 110 किलोमीटर दूर जिले के हलमतपुर इलाके में मुठभेड़ शुरू हुई। वहीं, बुधवार को ही पाकिस्तान ने सरहद पर एक बार फिर से सीजफायर का उल्लंघन किया। पाकिस्तानी सेना ने जम्मू के पुंछ जिले के कृष्णा घाटी इलाके में नियंत्रण रेखा पर भारी गोलाबारी और फायरिंग की। फिलहाल पाकिस्तान की ओर से की जा रही गोलाबारी में किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top