Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

शहीदों के परिवारों को मोदी सरकार ने दी राहत, बच्चों की पूरी फीस माफ 

Publish Date: March 22 2018 02:27:09pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : रक्षा मंत्रालय ने शहीदों के परिवार को बड़ी राहत प्रदान करते हुए शहीद, लापता अफसरों, जवानों और विकलांग के बच्चों का पूरा खर्च उठाने का फैसला किया है। रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी अधिसूचना में बताया गया है कि इनके बच्चों की शिक्षा के लिए ट्यूशन और हॉस्टल फीस की भुगतान सीमा 10,000 रुपये प्रतिमाह को समाप्त कर दिया गया है। अब सरकार पूरी फीस के लिए जिम्मेबार होगी यानी पूरे फीस का भुगतान करेगी।  

इस बात की जानकारी रक्षा मंत्रालय ने दी। सशस्‍त्र बलों के अधिकारियों, पीबीओआर (अधिकारी रैंक के नीचे के कर्मचारियों), विकलांग और शहीद जवानों के बच्‍चों के लिए ही यह रियायत होगी। बता दें कि 1971 में पाकिस्तान और भारत के बीच हुई जंग के बाद एक स्कीम सामने आई थी जिसमें बच्चों की ट्यूशन और अन्य फीस (हॉस्टल, किताब, यूनिफॉर्म) का पूरा खर्च मिलता था। ट्यूशन और हॉस्टल फीस की भुगतान सीमा 10 हजार रुपये तक कर दी गई थी। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

MeToo: साजिद खान को IFTDA का बड़ा झटका, 1 साल के लिए किया सस्पेंड

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): यौन उत्पीड़न के आरोप से घिरे सा...

top