Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

सुषमा स्वराज के खिलाफ कांग्रेस लाएगी विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव 

Publish Date: March 22 2018 03:05:16pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मंगलवार को राज्यसभा में इराक में बंधक बनाए गए 39 भारतीयों की मौत की पुष्टि की थी। सुषमा ने इसके बाद लोकसभा में भी बयान दिया, लेकिन कांग्रेस के हंगामे के चलते उन्हें भाषण पूरा किए बिना की बैठना पड़ा। कांग्रेस लगातार इस घटना को लेकर सरकार की मंशा पर सवाल खड़े कर रही है। अब कांग्रेस पार्टी सुषमा को सदन में घेरने के लिए उनके खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाने जा रही है। कांग्रेस सूत्रों से मिली खबर में बताया गया है कि यह प्रस्ताव विदेश मंत्री की गलतबयान के कारण लायी जा रही है। 

कांग्रेस नेता अंबिका सोनी ने विदेश मंत्री के बयान के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि सुषमा स्वराज पीडि़त परिवारों से जाकर मिलें और सार्वजनिक तौर पर माफी मांगें। अंबिका सोनी ने कहा, सुषमा स्वराज पीडि़त परिवारों को बताएं कि उन्होंने क्यों परिवारों को अंधेरे में रखा जबकि उनके पास कोई ठोक जानकारी नहीं थी। कांग्रेस के अलावा मृतकों के परिवारों की ओर से भी विदेश मंत्री के बयान पर सवाल खड़े किए गए हैं। पीड़ितों का आरोप है कि सरकार ने उन्हें 4 साल से गुमराह किया और विदेश मंत्री हमेशा उनके परिजनों को इराक से जिंदा वापस लाने की बात करती रहीं। कुछ परिवारों ने सरकार से अपने परिजनों की डीएनए रिपोर्ट भी मांगी है।

इराक में भारतीयों की मौत पर बीजेपी-कांग्रेस के बीच सियासी घमासान शुरू हो चुका है। सरकार ने भी कांग्रेस पार्टी पर लोकसभा में असंवेदनशील रवैया अपनाने का आरोप लगाया था। विदेश मंत्री ने खुद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लोकसभा में हंगामा कर उन्हें पूरा बयान तक नहीं देने दिया।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top