Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मुख्यमंत्री विजयन की घोषणा, RSS पर लगाएंगे प्रतिबंध 

Publish Date: March 22 2018 04:45:12pm

तिरुवनंतपुरम (उत्तम हिन्दू न्यूज) : केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) जैसे संगठनों पर प्रतिबंध लगाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार जल्द इन दोनों संगठनों पर प्रतिबंध लगाने के लिए कानून बनाने वाली है। उन्होंने कहा कि ये दोनों संगठन अपने कार्यकत्र्ताओं को हथियार की ट्रेनिंग देते हैं। यही करण है कि प्रदेश का माहौल दिन व दिन बिगड़ता जा रहा है। 

मुख्यमंत्री विजयन ने विधानसभा में कहा कि आरएसएस और पीएफआई गैर-कानूनी तरीके से लोगों को हथियार चलाने की ट्रेनिंग दे रहे हैं। इसके बाद बाबा रामदेव ने संघ को राष्ट्रवादी संगठन करार दिया। बता दें कि केरल में सीपीआईएम और आरएसएस कार्यकतार्ओं के बीच विचारधारा की लड़ाई चल रही हैं। यहां आए दिन होने वाली भिड़ंत में कई लोगों की जानें जा चुकी हैं।

मुख्यमंत्री विजयन ने कहा, पीएफआई और आरएसएस अपने कार्यकतार्ओं को हथियारों की ट्रेनिंग देते हैं। ऐसे प्रशिक्षण कानून के मुताबिक सही नहीं हैं। हमारे पास सूचना है कि देवाश्म मंदिर के आसपास लोगों को ट्रेनिंग दी जा रही है। अगर जरूरत पड़ी तो इन पर प्रतिबंध लगाने के लिए कानून बनाएंगे।  इस पर योगगुरु बाबा रामदेव ने कहा, मैं आरएसएस के नेताओं को करीब से जानता हूं। आरएसएस कोई आतंकी या नक्सली संगठन नहीं है। यह तो राष्ट्रवादी संगठन है और वो कभी कुछ ऐसे नहीं करेगा, जिससे देश को नुकसान हो।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


रिएल एस्टेट कंपनी के ब्रांड एंबेसडर बनकर फंसे गौतम गंभीर, कोर्ट ने जारी किया वारंट 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): हाल ही में क्रिकेट से संन्यास...

नहीं रहे मराठी फिल्म निर्देशक यशवंत भालकर, 61 वर्ष में हुआ निधन 

कोल्हापुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): मराठी फिल्मों के प्रसिद्ध निर...

top