Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

बिहार के नालंदा में विस्फोट, पांच की मौत, 18 घायल-एटीएस ने शुरू की जांच

Publish Date: March 23 2018 09:27:16am

बिहारशरीफ (उत्तम हिन्दू न्यूज): बिहार के नालंदा जिले में सोहसराय थाना क्षेत्र के खासगंज मोहल्ले में अवैध रूप से चल रही पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट में पांच लोगों की मौत हो गई तथा 18 घायल हो गये। पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार पोरिका ने बताया कि खासगंज मुहल्ले के एक मकान में अवैध रूप से चल रही पटाखा फैक्ट्री में देर रात अचानक हुये विस्फोट में पांच लोगों की मौत हो गई तथा 18 अन्य घायल हो गये। उस मकान में मोहम्मद सरफराज नाम का व्यक्ति किराये पर रहता है। पोरिका ने बताया कि इस घटना में मुन्ना पंडित, सरफराज की पुत्री सुमेरा (एक माह), तनिक फातिमा (तीन साल), पुत्र सरताज और उसकी बहन शइस्ता की मौके पर ही मौत हो गई। घायलों में चार की स्थिति गंभीर है और उन्हें बेहतर इलाज के पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (पीएमसीएच) भेज दिया गया है। वहीं, 14 अन्य घायलों को बिहारशरीफ सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

प्रशासन की ओर से सभी घायलों के इलाज पर नजर रखी जा रही है। उनके इलाज के लिए सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही है। विस्फोअ के बाद आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) की आठ सदस्यीय टीम घटनास्थल पर पहुंची और जांच के लिए मौके से कई अहम नमूने अपने साथ ले गई। अवैध रूप से पटाखा फैक्ट्री चलाने और विस्फोट के मामले में मो. सरफराज के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। वहीं, सोहसराय थानाध्यक्ष को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी बनाई गई है, जिसमें अपर समाहर्ता, अनुमंडल पदाधिकारी और पुलिस उपाधीक्षक शामिल हैं।

मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस. एम. ने नगर आयुक्त बिहारशरीफ को निर्देश दिया है कि तीन दिनों के अंदर शहर में सभी अवैध पटाखा दुकानों एवं पटाखा बनाने वालों की जांच कर एक रिपोर्ट प्रस्तुत करें। उन्होंने कहा कि इस तरह की अवैध गतिविधियों में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।



नालंदा: अवैध पटाखा फैक्ट्री में धमाका, अब तक 5 की मौत, ATS जांच के लिए मौके पर पहुंची

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऑस्ट्रेलिया का चौथा विकेट गिरा, टीम इंडिया की मैच में शानदार वापसी

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): एरॉन फिंच (50) और मार्कस हैरिस (70) की शतकीय साझेदारी के दम पर ...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top