Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

राज्यसभा की 25 सीटों पर वोटिंग शुरू, यूपी में क्रॉस वोटिंग की आशंका 

Publish Date: March 23 2018 09:35:55am

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के छह राज्यों उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, झारखंड, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में राज्यसभा चुनाव के लिए वोटिंग हो रही है। राज्यसभा में यूपी की 10 सीटों समेत 6 राज्यों की कुल 25 सीटों पर मतदान हो रहा है। इस चुनाव में क्रॉस वोटिंग की संभावना है। सभी राजनीतिक दलों की निगाहें इस चुनाव पर टिकी हुई हैं। यूपी में राज्यसभा की दस सीटों के लिए आज सुबह नौ बजे मतदान शुरु हो गया। चुनाव में नौ सीटों पर निर्विरोध निर्वाचन तय है जबकि दसवीं सीट पर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के प्रत्याशी भीमराव अम्बेडकर और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नौवें उम्मीदवर अनिल अग्रवाल के बीच कड़ी टक्कर है ।

केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली सहित भाजपा के आठ और समाजवादी पार्टी (सपा) की एक मात्र उम्मीदवार जया बच्चन का चुना जाना तय है । भाजपा के नौवें उम्मीदवार अनिल अग्रवाल और बसपा के भीमराव अम्बेडकर में से किसी एक के सिर जीत का सेहरा बंधेगा। बसपा विधायक मुख्तार अंसारी और सपा के नितिन अग्रवाल की वजह से बसपा की परेशानी बढ़ सकती 

है। अंसारी को इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने जेल से जाकर वोट डालने की अनुमति नहीं दी है जबकि अग्रवाल के पिता नरेश अग्रवाल भाजपा में शामिल हो गये हैं , इसलिए माना जा रहा है कि नितिन अग्रवाल भाजपा के पक्ष में वोट करेंगे ।
सूत्रों के अनुसार बसपा का एक विधायक कल शाम भाजपा के खेमे में देखा गया था।इस बीच उपमुख्यमंत्री केश्व प्रसाद मौर्य ने दावा किया है कि भाजपा के सभी उम्मीदवार जीतेगे और विपक्ष को करारा झटका लगेगा। नतीजे आज ही घोषित किए जाएंगे।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top