Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

राज्यसभा चुनाव में मायावती को झटका, बसपा विधायक ने भाजपा को वोट दिया

Publish Date: March 23 2018 11:34:00am

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): जिसकी संभावना जताई जा रही थी आखिरकार वही हुआ। यूपी की 10 राज्यसभा सीटों के लिए शुक्रवार को जारी मतदान में क्रॉस वोटिंग होने की खबर है। ये क्रॉस वोटिंग बीएसपी सुप्रीमो मायावती के लिए बड़ा झटका है। उन्नाव की पुरवा सीट से बीएसपी विधायक अनिल सिंह ने वोटिंग से पहले मीडिया से बातचीत में कहा कि वह महाराजजी (योगी आदित्यनाथ) के साथ हैं। मतदान के लिए जाते वक्त अनिल सिंह ने कहा कि मैं अंतरात्मा की आवाज पर वोट करूंगा। इसके साथ ही राज्यसभा चुनाव में पहली क्रॉस वोटिंग हुई है।

मतदान में समाजवादी पार्टी(सपा) विधायक नितिन अग्रवाल ने भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के पक्ष मेें वोट किया।  प्रदेश के कानून मंत्री बृजेश पाठक के साथ आये श्री अग्रवाल ने भाजपा के नवें उम्मीदवार अनिल अग्रवाल के पक्ष में मतदान किया। नितिन अग्रवाल के पिता नरेश अग्रवाल हालही में सपा छोड़ भाजपा मेंं शामिल हुये है। इससे पहले बसपा विधायक अनिल सिंह ने भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में वोट दिया था।

क्रॉस वोटिंग की अटकलों के बीच सपा नेता शिवपाल यादव ने कहा कि  समाजवादी पार्टी का कोई विधायक नहीं टूटेगा। वहीं दूसरी ओर बीजेपी नेता श्रीकांत शर्मा ने कहा कि बीजेपी के सभी 9 उम्मीदवार जीतेंगे। हालांकि सपा नेता राम गोपाल यादव ने भी कहा कि कोई क्रॉस वोटिंग नहीं होगी, लेकिन बीजेपी विधायक हमारे पक्ष में मतदान करेंगे। विधानसभा इमारत में तिलक सभागार में सुबह नौ बजे से मतदान शुरू हो गया।

मतदान की यह प्रक्रिया शाम चार बजे तक चलेगी, जिसके बाद शाम पांच बजे मतगणना शुरू की जाएगी। समाजवादी पार्टी (सपा) के जसवंतनगर से विधायक शिवपाल सिंह यादव ने वोट डालने के बाद संवाददाताओं से कहा कि उन्हें यकीन है कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के उम्मीदवार भीमराव अंबेडकर राज्यसभा सीट के लिए जीत दर्ज करेंगे। उन्होंने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार अनिल जैन के पक्ष में नौ उम्मीदवार की क्रॉसवोटिग होने की खबरों को भी खारिज किया। उन्होंने कहा, "इस द्विवार्षिक चुनव में पूरा विपक्ष एकजुट है।"

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top