Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

संसद में गतिरोध को लेकर सरकार की ओर से पहल, विपक्षी नेताओं से मिले विजय गोयल 

Publish Date: March 23 2018 03:57:06pm

नयी दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : संसदीय कार्य राज्य मंत्री विजय गोयल ने संसद की कार्यवाही अनिश्चित काल के लिए स्थगित करने की अटकलों पर विराम लगाते हुये शुक्रवार को कहा कि सरकार लंबित विधायी कार्यों को निपटाना चाहती है और इसके लिए सदन में जारी गतिरोध दूर करने के लिए उसने विपक्षी दलों से संवाद शुरू कर दिया है तथा उनकी ओर से सकारात्मक आश्वासन भी मिला है।

गोयल ने दोनों सदनों में जारी गतिरोध के बारे में पूछे जाने पर यहाँ संसद भवन परिसर में बताया कि गुरुवार को उन्होंने राज्यसभा में कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद, तेलुगुदेशम पार्टी के नेता वाई.एस. चौधरी तथा अन्नाद्रमुक के वी. मैत्रेयन और ए. नवनीत कृष्णन से मुलाकात की। इसके अलावा वह अगले दो दिन में अन्य विपक्षी दलों के नेताओं से भी मिलेंगे।  आजाद ने उन्हें सहयोग का विश्वास दिलाया और कहा कि कांग्रेस भी चाहती है कि सदन चले। इसके अलावा श्री मैत्रेयन ने भी कहा है कि जैसे उनकी पाटीज़् ने ग्रेच्युटी विधेयक राज्यसभा में पारित करने में सहयोग दिया, वैसे ही अन्य विधेयकों में भी सहयोग देती रहेगी। उन्होंने कहा कि सरकार हर सांसद के घर जाकर बात करने के लिए तैयार है। 

अनिश्चित काल के लिए स्थगन के बारे में श्री गोयल ने स्पष्ट कहा "सरकार हमेशा से सदन चलाना चाहती है। अनिश्चित काल के लिए स्थगन का सवाल ही नहीं उठता। हम हर दिन उम्मीद करते हैं कि कायज़्वाही चलेगी। जिस तरह हँगामे के बीच ही हमने कुछ विधेयक पारित कराये हैं उसी तरह अन्य विधेयक भी पारित करायेंगे।" उन्होंने बताया कि दोनों सदनों में करीब 10-10 विधेयक लंबित हैं। उल्लेखनीय है कि राज्यसभा में मोटर वाहन विधेयक, भ्रष्टाचार रोकथाम विधेयक, तीन तलाक विधेयक और ह्विसिल ब्लोअर विधेयक लंबित हैं। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top