Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

प्रधानमंत्री आवास योजना के कर्जदारों को सब्सिडी पर मिलेगी बड़ी राहत 

Publish Date: March 23 2018 04:48:41pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने आज कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास ऋण के ब्याज पर मिलने वाली सब्सिडी सीधे कर्जदार के बैंक खाते में भेजने पर विचार किया जा रहा है। पुरी ने यहां 'राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशनÓ की स्वच्छता पर एक कार्यशाला का उद्घाटन करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत आवास ऋण पर मिलने वाली सब्सिडी को प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण (डीबीटी) से जोडऩे पर विचार किया जा रहा है। इससे समय पर सब्सिडी कर्जदारों के बैंक खातों में पहुंच जाएगी। डीबीटी से पूरी प्रक्रिया में पारदर्शिता आयेगी। इससे प्रक्रियागत सरलता भी आयेगी। 

उन्होंने कहा कि भारतीय शहरों में सामाजिक आर्थिक समावेशन करने के लिए नयी एवं प्रगतिशील रणनीतियां बनाने की जरूरत है। गरीबी उन्मूलन, समग्र आर्थिक विकास, रोजगार सृजन और लैंगिक समानता सरकार की प्राथमिकताओं में हैं और इस दिशा में लगातार प्रयास किया जा रहा है। केंद्रीय मंत्री ने इस अवसर पर विभिन्न विभागों को स्वच्छता उत्कृष्टता पुरस्कार भी प्रदान किये। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top