Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

राम मंदिर मामले की अगली सुनवाई अब 6 अप्रैल को 

Publish Date: March 23 2018 05:14:03pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले की अब अगली सुनवाई 6 अप्रैल को होगी। राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद को लेकर आज हुई सुनवाई के दौरान अगली तारीख तय की गई। दरअसल, आज की सुनवाई इस बात को तय करने के लिए की गयी थी कि इस भूमि विवाद मसले को पांच सदस्यीय संविधान पीठ के पास भेजा जाए या नहीं।  

पिछली सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने मामले में किसी तीसरे पक्ष को सुनने से मना कर दिया था। अदालत ने दोटूक कहा था कि वह पक्षकारों को बातचीत के जरिए अयोध्या विवाद का हल निकालने के लिए नहीं कहेगा। अदालत पहले यह तय करेगी कि इस भूमि विवाद के मसले को पांच सदस्यीय संविधान पीठ के पास भेजा जाना चाहिए या नहीं। चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय विशेष पीठ ने कहा है कि वह पक्षकारों को इस विवाद का बातचीत के जरिए समाधान निकालने का दबाव नहीं डाल सकती। 

अयोध्यावासियों के एक समूह ने पीठ से कहा कि विवाद का हल आपसी बातचीत से निकाला जाना चाहिए। इस पर पीठ ने कहा कि अगर पक्षकार आपस में कोई करार करना चाहते हैं, तो वे कर सकते हैं लेकिन हम कुछ नहीं कहेंगे। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को यह भी साफ कर दिया कि वह अयोध्या भूमि विवाद मसले में सिर्फ पक्षकारों की ही सुनेगा। तीन सदस्यीय पीठ ने इस मामले में किसी भी तीसरे पक्ष को शामिल करने से इनकार कर दिया। पीठ ने भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी की इस मामले में दखल देने की गुहार भी ठुकरा दी।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऑस्ट्रेलिया का चौथा विकेट गिरा, टीम इंडिया की मैच में शानदार वापसी

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): एरॉन फिंच (50) और मार्कस हैरिस (70) की शतकीय साझेदारी के दम पर ...

तेजाब पीड़िता के जीवन पर बन रही फिल्म की शूटिंग अगले साल से शुरू : दीपिका

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री दीपिका पादुकोण निर्देशक मेघना गुलजार की अगली फिल्म म...

top