Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

राज्यसभा चुनाव की मतगणना प्रारंभ, परिणाम थोड़ी देर में

Publish Date: March 23 2018 05:59:58pm

नयी दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : देशभर के 6 राज्यों की कुल 26 राज्यसभा सीटों के लिए संपन्न चुनाव की मतगणना प्रारंभ हो चुकी है। थोड़ी देर बाद इसका परिणाम भी आ जाएगा। लिहाजा आज सुबह मतदान की प्रक्रिया करीब 9 बजे से शुरू हुई जो शांम 4 बजे तक चली। तमाम तरह के सियासी समीकरणों के बीच यह चुनावी मुकाबला रोचक है। खास निगाहें उत्तर प्रदेश की 10 सीटों पर हैं, जहां एक सीट के लिए 37 विधायकों की दरकार है और इसके लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के बीच मुकाबला बेहद चुनौतिपूर्ण हो गया है। जानकारों की मानें तो अब तक 400 विधायकों के वोट डाले हैं। वहीं राजा भैया के बारे में जो जानकारी मिल है कि उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की है। इसके बाद से सियासी महकमों में हलचल पैदा हो गई है।

यूपी में राज्य सभा की 10वीं सीट के लिए बीजेपी और सपा-बसपा के बीच खूब जोर आजमाइश हो रही है। सूबे की 403 सीटों में एक विधायक के निधन और दो विधायकों को जेल में बंद होने की वजह से वोट डालने की अनुमति नहीं मिली थी, इसके चलते वो मतदान नहीं कर सके। सूबे में राज्यसभा चुनाव को लेकर क्रॉस वोटिंग की अटकलों के बीच सपा नेता शिवपाल यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी का कोई विधायक नहीं टूटेगा। वहीं दूसरी ओर बीजेपी नेता श्रीकांत शर्मा ने कहा कि बीजेपी के सभी 9 उम्मीदवार जीतेंगे। हालांकि सपा नेता राम गोपाल यादव ने भी कहा कि कोई क्रॉस वोटिंग नहीं होगी, लेकिन बीजेपी विधायक हमारे पक्ष में मतदान करेंगे।

हालांकि इस चुनाव में बीजेपी के कई सदस्यों के पहुंचने के बाद भी राज्यसभा में बीजेपी बहुमत से दूर ही रहेगी। वहीं कांग्रेस की शक्ति में गिरावट होने की पूरी संभावना है। इस बीच, अपने वोट पर सस्पेंस बनाते हुए निर्दलीय विधायक राजा भैया ने कहा-मैं समाजवादी पार्टी और जया बच्चन को वोट दूंगा, न तो बीएसपी को वोट दूंगा ना ही बीजेपी को वोट दूंगा। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : टीम इंडिया मुश्किल में, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने चटकाए 5 विकेट

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): रोमांच और स्लेजिंग से भरपूर दूसरे ...

मां नयनादेवी के दरबार में पहुंचीं रवीना टंडन  

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन आज मां नयनादेवी के दर्शनों ...

top