Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कोर्ट का फैसला जीत नहीं, इस्तीफा दें आप विधायक

Publish Date: March 23 2018 07:12:21pm

नयी दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): कांग्रेस ने कहा है कि दिल्ली के विधायकों की सदस्ययता का दिल्ली उच्च न्यायालय का आज फैसलाा आम आदमी पार्टी (आप) विधायकों की जीत नहीं है और उन्हें तत्काल इस्तीफा देना चाहिए। पार्टी प्रवक्ता सुष्मिता देव तथा मणिपुर के पूर्व उप मुख्यमंत्री गैखंगम ने यहां पार्टी की नियमित प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि आम आदमी पार्टी की तरह ही भारतीय जनता पार्टी की मणिपुर सरकार ने नियमों का उल्लंघन कर 12 विधायकों को संसदीय सचिव नियुक्त किया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में 20 विधायकों ने नियमों का उल्लंघन किया है और इसी तरह से मणिपुर में 12 विधायकों ने नियमों के खिलाफ काम किया है इसलिए दोनों राज्यों के इन विधायकों को तुरंत इस्तीफा देना चाहिए।
दोनों नेताओं ने आरोप लगाया कि मणिपुर में भाजपा सरकार लगातार नियमों का उल्लंघन कर रही है। दिल्ली की तरह वहां भी नियमों की परवाह किए बिना 12 विधायकों को संसदीय सचिव नियुक्त किया गया है। इन 12 विधायकों में भाजपा के आठ, एनपीएफ के तीन तथा एक निर्दलीय विधायक शामिल है। 

उन्होंने कहा कि संसदीय सचिव लाभ के पद के दायरे में आता है इसलिए इस मामले में दोषी पाए गए आम आदमी पार्टी तथा भारतीय जनता पार्टी के विधायकों को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देना चाहिए। दोनों राज्यों में विधायकों के इस्तीफे के कारण रिक्त हुए विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव कराए जाने चाहिए। गौरतलब है कि दिल्ली उच्च न्यायालय ने आम आदमी पार्टी के विधायकों को अयोग्य ठहराये जाने की चुनाव आयोग की सिफारिशों को खारिज करते हुए आज निर्देश दिया कि आयोग इनकी याचिका पर फिर से सुनवाई करे। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, वर्ल्ड टूर फाइनल्स खिताब जीतने वाली पहली भारतीय बनीं  

ग्वांगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत की दिग्गज बैडमिंटन खिलाड...

'भारत' के अंतिम शेड्यूल की शूटिंग 2019 में शुरू होगी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज):  दिल्ली और पंजाब में 'भारत' की शूटिंग पूरी कर चुके अली...

top