Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

पश्चिम बंगाल से जीते कांग्रेस के अभिषेक मनु सिंघवी, 4 TMC सांसद भी पहुंचे राज्यसभा  

Publish Date: March 23 2018 07:47:51pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : उत्‍तर प्रदेश, झारखंड और कर्नाटक में कुछ अपत्तियों के बाद संपन्न राज्यसभा चुनाव की गिनती फलहाल रोक दी गयी थी लेकिन अद्यतन सूचना में बताया गया है कि झारखंड और उत्तर प्रदेश में फिर से काउटिंग प्रारंभ कर दी गयी है। इस बीच पश्चिम बंगाल से मिली खबर में बताया गया है कि टीएमसी के 4 उम्‍मीदवार शुभाषिश चक्रवर्ती, अबीर बिश्‍वास, शांतनु सेन और नदीमुल हक राज्यसभा चुनाव में जीत गए हैं। बची हुई 1 सीट पर टीएमसी की मदद से कांग्रेस उम्‍मीवार अभिषक मनु सिंघवी को जीत मिली है। इधर एक सूचना यह भी आ रही है कि छत्तीसगढ में बीजेपी की सरोज पांडे ने कांग्रेस के लेखराम शाहु को हरा दिया है।

58 सीटों के लिए इस बार राज्यसभा के चुनाव हो रहे हैं लेकिन 10 राज्यों की 33 सीटों पर निर्विरोध चुनाव होने के बाद शुक्रवार को 6 राज्यों की 25 सीटों पर चुनाव संपन्न हुआ। इसमें उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, झारखंड, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना की सीटें शामिल हैं। उत्तर प्रदेश में बीजेपी से सपा-बसपा और कांग्रेस मिलकर मुकाबला कर रहे हैं, तो वहीं बाकी राज्यों में भी क्षेत्रीय क्षत्रपों, बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर बताई जा रही है।

चुनाव आयोग को सभी विवादित राज्‍यों के रिटर्निग ऑफि‍सर से राज्‍यसभा चुनाव संबंधित रिपोर्ट मिल गई है। अब रिपोर्ट का अध्ययन करने के बाद ही चुनाव आयोग काउंटिंग शुरू करने की हरी झंडी दिखाएगा। झारखंड में ऑल इंडिया कांग्रेस कमिटी ने चुनाव आयोग से जेवीएम विधायक प्रकाश राम के वोट को रद्द करने की मांग की। कांग्रेस ने इनके खिलाफ जानबूझकर बैलेट पेपर नहीं दिखाने का आरोप लगाया है। उत्‍तर प्रदेश में आरोप है कि नितिन अग्रवाल और अनिल सिंह ने अपने वोट ऑथराइज एजेंट को नहीं दिखाए। इसकी शिकायत बीएसपी ने चुनाव आयोग से की है और इसी वजह से काउंटिंग बीच में रोक दी गयी थी। 

कर्नाटक में जनता दल (एस) ने चुनाव आयोग से आपत्ति जताई, इसके बाद काउंटिंग रोक दी गई ह‍ै। वहीं कांग्रेस का कहना है कि जनता दल (एस) ने वोटिंग का भी बहिष्‍कार किया है तो उनके उम्‍मीदवार के जीतने के चांसेज बढ़ गए हैं। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top