Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मोदी सरकार पर बरसे राहुल गांधी, बोले देश के इतिहास में सबसे बड़ी त्रासदी नोटबंदी 

Publish Date: March 24 2018 11:34:04am

मैसूर(उत्तम हिन्दू न्यूज): कर्नाटक विधानसभा की तैयारियों के लिए आज राहुल गांधी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के साथ चामुंडेश्वरी देवी मंदिर में दर्शन किए। बाद में राहुल कर्नाटक में मैसूर के महारानी आर्ट कॉलेज फॉर विमेन पर पहुंचे। जिस दौरान राहुल ने बोलते हुए नोटबंदी और जीएसटी को लेकर निशाना साधा।  

देश में नौकरियों की कमी पर बात करते हुए राहुल ने कहा, 'हम एक मजबूत इकॉनमी के रूप में अच्छी गति से बढ़ रहे हैं लेकिन नौकरियां नहीं पैदा हो रहीं हैं। ऐसा इसलिए है कि जिनके पास स्किल है उन्हें फाइनैंशल मदद और अन्य जरूरी मदद नहीं मिल पा रही है।' राहुल ने कहा, 'नीरव मोदी बैंकों के 22,000 करोड़ रुपये लेकर फरार हो गए। अगर यही पैसे युवा महिलाओं को दिए जाते तो सोचिए कि कितने नए बिजनस शुरू हो सकते थे।' उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा पैसा तो देश के 15-20 लोगों में ही बांट दिया गया। केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले को गलत बताते हुए राहुल ने कहा, 'मेरा मानना है कि विमुद्रीकरण एक गलती थी और यह नहीं होनी चाहिए थी। जिस तरह से विमुद्रीकरण लागू किया गया, मुझे उसी से समस्या है। इसके बारे में रिजर्व बैंक के गवर्नर, मुख्य आर्थिक सलाहकार और वित्त मंत्री को भी कोई जानकारी नहीं थी।' कांग्रेस पार्टी ने भी नोटबंदी के 500 दिन पूरे होने पर इसे देश के इतिहास में सबसे बड़ी त्रासदी बताया। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top