Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाले अनिल सिंह को मायावती ने किया पार्टी से निलंबित

Publish Date: March 24 2018 05:52:37pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाले बहुजन समाज पार्टी के विधायक अनिल कुमार सिंह को पार्टी प्रमुख मायावती ने निलंबित कर दिया। शुक्रवार को हुए राज्यसभा चुनाव में सिंह ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के पक्ष में वोट दिया था। उन्होंने सबके सामने यह बात स्वीकार भी की थी। सिंह ने कहा था, मैं महाराज जी (योगी आदित्यनाथ) के साथ हूं। शनिवार को मायावती ने एक पत्रकार वार्ता के दौरान विधायक अनिल सिंह के निलंबन की घोषणा की।

चुनाव में बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) उम्मीदवार भीम राव अंबेडकर की हार के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए मायावती ने शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टीं और बीएसपी के साथ आने से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके चेले की नींद उड़ गई। साथ ही उन्होंने कहा कि सपा-बसपा की यह दोस्ती नहीं टूटेगी, बीजेपी चाहे कितनी भी खरीद फरोख्त कर ले।

बीएसपी प्रमुख ने कहा, कल के परिणामों पर हमारा नजरिया एक जैसा है। हमें विश्वास है कि नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने सत्ता का इस्तेमाल करते हुए अपने उम्मीदवार को जिताया। सरकारी आतंक और डर का माहौल पैदा किया गया, जिसके कारण चुनाव में कुछ क्रॉस वोटिंग हुई। बीजेपी की यह अनैतिक जीत गोरखपुर और फूलपुर में उनकी हार की भरपाई नहीं कर सकती। बीजेपी खुद इस बात को अच्छी तरह से जानती है। 

मायावती ने साफ कर दिया कि अब वें किसी कीमत पर समाजवादी पार्टी के साथ तोस्ती नहीं तोड़ेंगी। उन्होंने कहा कि मैं बीजेपी और उनकी कंपनी से यह कहना चाहती हूं कि वह लोग चाहें तो कुछ भी कर लें, लेकिन बीएसपी और एसपी की दोस्ती नहीं टूटेगी। कल के परिणामों से भी सपा-बसपा के रिश्तों में कोई प्रभाव नहीं पड़ा, एक इंच मात्र का भी असर नहीं हुआ।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

यूपी में 'केदारनाथ' के खिलाफ मामला दर्ज

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में बॉ...

top