Sunday, December 09,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

गृहमंत्री राजनाथ सिंह का ऐलान, अब गंगा की सफाई में लगेंगे CRPF के जवान

Publish Date: March 24 2018 06:34:33pm

नयी दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) भी गंगा की सफाई में सहयोग करेगी और उसके लगभग डेढ हजार कर्मी वाराणसी, इलाहाबाद और पटना जैसे शहरों में पवित्र नदी की सफाई में योगदान देंगे। सिंह ने गुरूग्राम स्थित कादरपुर अकादमी में सीआरपीएफ के 75 वें स्थापना दिवस के मौके पर कहा कि नक्सलियों और आतंकवादियों से लडऩे के साथ साथ अब बल के जवान पवित्र गंगा की साफ-सफाई में भी योगदान देंगे और यह अच्छी बात है कि वे यह काम आज से ही शुरू कर रहे हैं। बल के महानिदेशक राजीव राय भटनागर ने भी कहा कि जवान आज से ही गंगा की सफाई के लिए अभियान चलायेंगे। 

गृह मंत्री ने कहा कि बल के अभियानों की वजह से नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में हमलों में कमी आयी है और माओवादियों की गतिविधियों पर काफी हद तक अंकुश लगा है। उन्होंने कहा कि वाम उग्रवाद अब अंतिम चरण में है और इस दिशा में अभियान जारी रहेगा। भटनागर ने कहा कि जम्मू कश्मीर और नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में बल के अभियानों में लगभग पौने दो सौ आतंकवादी तथा नक्सली मारे गये हैं। श्री सिंह ने उत्कृष्ट तथा सराहनीय सेवा के लिए बल के जवानों तथा अधिकारियों को पदकों तथा प्रशस्ति पत्र से सम्मानित भी किया।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top