Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश का एक और विधायक पार्टी से निलंबित

Publish Date: March 24 2018 07:21:26pm

मेरठ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : उत्तर प्रदेश विधानसभा के एक और विधायक को उनकी पार्टी ने उन्हें निष्कासित कर दिया गया है। छपरौली से राष्ट्रीय लोकदल विधायक सहेंद्र सिंह रमाला को पार्टी से निकाल दिया गया है। रालोद अध्यक्ष अजित सिंह ने राज्यसभा चुनाव में पार्टी के निर्देश के विरूद्ध कार्य करने के लिए सहेंद्र सिंह रमाला को तत्काल प्रभाव से पार्टी से निष्कासित कर दिया। बता दें कि छपरौली विधानसभा क्षेत्र यूपी के बागपत जिले के अंतर्गत आता है। 
 
गौरतलब है कि बीते कल राज्यसभा की 59 सीटों पर हुए चुनाव ने उच्च सदन की तस्वीर को बहुत हद तक बदल दिया है। आंकड़ों के लिहाज से राजग ने कांग्रेस पर भारी बढ़त बना ली है, मगर इसके बावजूद यह गठबंधन बहुमत से फिलहाल बहुत दूर है। इस चुनाव में भाजपा को 15 अतिरिक्त सीटें हाथ लगी है, जबकि राजग के सदस्यों की संख्या 76 से बढ़ कर 92 हो गई है। हालांकि सीटों का यह आंकड़ा उच्च सदन में बहुमत से 31 सीटें कम है। वहीं उत्तर प्रदेश की बात करें तो यहां बीजेपी को 9 और सपा को एक सीट मिली। वहीं बसपा के खाते में एक भी सीट नहीं आई। 

विधायक रमाला पर पार्टी के अधिकृत उम्मीदवार को अपना वोट न देकर किसी और को वोट देने का आरोप है। इसी आरोप के कारण उन्हें पार्टी से निकाल दिया गया है। इस आशय की जानकारी पार्टी के अध्यक्ष चौधरी अजीत सिंह ने एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दी। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top