Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

TDP के बाद GJM ने छोड़ा BJP का साथ, लगाया अविश्वास का आरोप 

Publish Date: March 24 2018 07:43:18pm

दार्जिलिंग (उत्तम हिन्दू न्यूज) : तेलगू देशम पार्टी (टीडीपी) के बाद अब गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेअम) ने राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सरकार को करारा झटका देते हुए अपने आप को गठबंधन से अलग कर लिया है। गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) ने एनडीए से अपना नाता तोड़ते हुए कहा है कि पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष के बयान ने गोरखा समाज को आहत किया है और यही कारण है कि हम अपने आप को एनडीए से अलग करते हैं। 

जीजेएम ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर गोरखाओं का विश्वास तोडऩे का आरोप लगाया है। जीजेएम के ऑगेनज़इजिंग चीफ  एलएम लामा ने कहा कि उनकी पार्टी का बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए से अब कोई रिश्ता नहीं रहा। जीजेएम, पश्चिम बंगाल के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष के हालिया बयान से बेहद खफा है, जिसमें उन्होंने कहा था कि उनकी पार्टी का जीजेएम के साथ सिर्फ चुनावी गठबंधन हैं।

एलएम लामा ने कहा कि पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष के बयान से बीजेपी नेताओं के उस दावे की पोल खुल गई है, जिसमें वो कहते हैं कि जीजेएम हमारी दोस्त है और एनडीए का घटक दल है। उन्होंने यह भी कहा कि घोष की टिप्पणी से पीएम मोदी के उस दावे की भी हकीकत सामने आ गई, जिसमें वो कहते हैं कि गोरखाओं का सपना ही उनका सपना है।

लामा ने आगे कहा कि पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष के बयान से यह साफ हो गया है कि गोरखाओं को लेकर बीजेपी न तो गंभीर है और न ही उनके प्रति सहानुभूति रखती है। उन्होंने कहा कि यह सभी जानते हैं कि जीजेएम ने साल 2009 और साल 2014 में दार्जलिंग लोकसभा सीट को बीजेपी को गिफ्ट किया था। 

उन्होंने कहा कि जीजेएम ने लोकसभा चुनाव के दौरान दार्जलिंग सीट पर बीजेपी के प्रत्याशी जसवंत सिंह का समर्थन किया था। हालांकि बीजेपी के प्रदर्शन से जीजेएम संतुष्ट नहीं थी। इसके बावजूद बिमल गुरंग के नेतृत्व में जीजेएम ने साल 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी एसएस अहलुवालिया का समर्थन किया।

पश्चिम बंगाल में बीजेपी के लिए दार्जलिंग राजनीतिक गेटवे है और यह सिर्फ जीजेएम की बदौलत संभव हुआ है। कई सालों से लोग उम्मीद कर रहे हैं कि उनके मुद्दों को सुलझाया जाएगा, लेकिन बीजेपी ने लोगों को सिर्फ धोखा दिया। उन्होंने कहा कि बीजेपी की वजह से आज दर्जलिंग की पहाडिय़ां अविश्वास और राजनीति उथलपुथल के माहौल में है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

यूपी में 'केदारनाथ' के खिलाफ मामला दर्ज

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में बॉ...

top